छत्तीसगढ़ः ED ने की एक और गिरफ्तारी, बेशकीमती जमीन का सौदा करने वाले को पकड़ा, कोर्ट ने दी 4 दिन की रिमांड

रायपुर। मनी लॉन्ड्रिंग, कोल स्कैम मामले में एक और शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस बार ED ने करोड़ों की जमीन का सौदा करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस जमीन को मनी लांड्रिंग में पहले से जेल में बंद एक आरोपी के परिवार के नाम पर खरीदने की बात सामने आ रही है। इस व्यक्ति से पहले ही ED कई बार पूछताछ कर चुकी है। अब इसे अधिकारिक तौर पर अरेस्ट किया गया है।

सोमवार को ED ने इसे रायपुर की अदालत ने कोर्ट में पेश किया है। ED के अफसरों ने दावा किया है कि अवैध लेनदेन की काली कमाई का बड़ा अमाउंट जमीन के बदले इस शख्स को दिया गया है। जमीन का सौदा कुछ कैश और कुछ बैंक से किए जाने की चर्चा है।

रायपुर की अदालत में पेश किए गए इस शख्स का नाम दीपेश टांक बताया गया है। धमधा रोड के पास 51 एकड़ जमीन के सौदे से इसका नाम जुड़ा है। दावा किया जा रहा है कि जमीन इसी की थी,जिसकी डील मनी लांड्रिंग के आरोपियों के साथ की गई थी। अब ईडी के अफसरों इसकी 8 दिनों की रिमांड मांगी। करीब डेढ़ घंटे चली बहस के बाद अदालत ने 4 दिनों की रिमांड मंजूर कर दी। दीपेश ​​​​​टांक अब 4 दिनों तक ED की कस्टडी में ही रहेगा और इससे पूछताछ की जाएगी।