अंबिकापुरः हाथी ने युवक को कुचला, निकला था कोरबा अपने ससुराल जाने के लिए, दोस्त ने भागकर बचाई जान

हाथी के हमले में युवक की मौत के बाद एकत्र लोगों की भीड़।

अंबिकापुर। शहर में जंगली हाथी ने शनिवार रात एक युवक को कुचलकर मार डाला। युवक अपने दोस्त के साथ कोरबा अपने ससुराल जाने के लिए निकला था। उसका दोस्त किसी तरह से जान बचाकर वहां से भागा। सुबह युवक का शव गाड़ाघाट बांसबाड़ी के पास पड़ा हुआ मिला। सूचना पर वनविभाग के अधिकारी एवं पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जंगली हाथी पिछले तीन दिनों से शहर के पास डेरा जमाए हुए है। अभी भी गाड़ाघाट के आगे लालमाटी के जंगल में मौजूद है।  

हाथी के हमले में युवक की मौत हो गई।

शराब पी रहे थे तभी पहुंच गया हाथी 
जानकारी के मुताबिक, गाड़ाघाट निवासी प्रकाश केरकेट्टा (32) पुत्र रामलाल शनिवार रात अपने एक दोस्त के साथ बाइक पर ससुराल कोरबा के मोरगा जाने के लिए निकला था। दोनों रास्ते में ही गाड़ाघाट स्थित दुकान से शराब खरीदने के बाद पीने के लिए बांसबाड़ी के पास चले गए। वहां दोनों ने शराब पी। इस बीच जंगली हाथी पहुंच गया। नशे में प्रकाश केरकेट्टा भाग नहीं पाया और उसे हाथी ने कुचल दिया। घटना की जानकारी अगले दिन रविवार सुबह वन विभाग को मिली। 

ड्रोन से हाथी की निगरानी की जा रही है, फिर भी हमला कर दिया।

साथी ने बताई रात की घटना 
प्रकाश केरकेट्टा के साथ निकले युवक ने बताया कि दोनों ने रात को बांसबाड़ी में शराब पी थी। इस दौरान हाथी पहुंच गया तो दोनों भागने लगे। हाथी ने उन्हें दौड़ाया और एक गड्ढे में हाथी गिर गया था। इसका फायदा उठाकर वह भाग निकला, लेकिन प्रकाश ज्यादा नशे की हालत में होने के कारण नहीं भाग पाया और उसे हाथी ने कुचल दिया। डीएफओ पंकज कमल ने शव को देखकर हाथी द्वारा कुचलने की पुष्टि की है। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। 

घूमता हाथी

तीन दिनों से शहर सीमा के पास डटा है हाथी 
तीन दिन पहले 19 जनवरी की सुबह कल्याणपुर के जंगल से भटकते हुए हाथी शहर की सीमा में आ गया था। सरगवां में हाथी ने एक निजी फार्म के वाउंड्रीवाल और संजय पार्क के पास स्थित सीसीएफ के बंगले का आहाता तोड़ दिया था। बांसबाड़ी से होकर हाथी तकिया और गाड़ाघाट के जंगलों में चला गया था। ड्रोन से हाथी की निगरानी वनविभाग कर रहा था। कल हाथी को लालमाटी की ओर खदेड़ दिया गया था। रात को हाथी कब वापस आया, इसकी जानकारी वनविभाग के अधिकारी नहीं दे पा रहे हैं।