रायपुरः कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां तेज, प्रभारी शैलजा CM भूपेश के साथ पहुंचीं कार्यक्रम स्थल, बोलीं-CG की स्कीम देशभर के लिए मिशाल

राज्योत्सव मैदान में 24 से 26 जनवरी के बीच कांग्रेस का 85वां अधिवेशन होना है। - Dainik Bhaskar

रायपुर। रायपुर में होने वाले कांग्रेस के 85वें अधिवेशन की तैयारी तेज हो गई है। इन्हीं तैयारियों का जायजा लेने प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सीएम भूपेश, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचीं। यहां सीएम और प्रभारी ने तैयारियों का जायजा लिया और नेताओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

24 से 26 फरवरी तक अधिवेशन नवा रायपुर के राज्योत्सव मैदान में होना है। जिसमें देशभर के नेता भी जुटेंगे। इस तैयारी का जायजा लेने के लिए शैलजा शुक्रवार सुबह ही रायपुर पहुंची हैं। इसके बाद वे सीएम भूपेश और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ राज्योत्सव मैदान गईं।

कुमारी शैलजा शुक्रवार को ही रायपुर पहुंची थीं।

कुमारी शैलजा शुक्रवार को ही रायपुर पहुंची हैं।

इसके बाद शैलजा ने पत्रकारों से भी चर्चा की। पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को मेजबानी का मौका मिला है। सफल मेजबानी के लिए सब मिलकर काम करेंगे। हमारी सरकार को प्रदेश में चार साल हो गए हैं। इस बात पर गर्व होता है कि छत्तीसगढ़ की स्कीम देशभर के लिए मिसाल बनी है। भाजपा का गुजरात मॉडल खोखला हो गया है। 21 जनवरी को सुबह 11 बजे राजीव भवन में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी को लेकर वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से भी शैलजा चर्चा करने वाली हैं।

पीसीसी चीफ मरकाम समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

पीसीसी चीफ मरकाम समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

6 बड़े विषयों पर बात होगी

कांग्रेस ने 85वां अधिवेशन 24, 25, 26 फरवरी को रायपुर में होगा। ये 3 दिन की कॉन्फ्रेंस होगी। 24 से शुरू होगी 26 को खत्म होगी। इस अधिवेशन में देश के 6 बड़े विषयों पर बात होगी। पहली तो पॉलिटिकल होगी, इसके बाद इकोनॉमिक, इंटरनेशनल अफेयर, किसानों और कृषि, सामाजिक न्याय, यूथ के एजुकेशन और रोजगार पर बात होगी। खबर है कि इन मुद्दों पर कांग्रेस अपने आने वाले चुनावों के लिए सियासी रणनीति तय करेगी

वर्किंग कमेटी का चुनाव भी होगा

केसी वेणुगोपाल की ओर से यह भी कहा गया है कि कांग्रेस संविधान के अनुसार अधिवेशन में पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति का भी गठन किया जाएगा। कार्यसमिति की जगह अभी संचालन समिति काम कर रही है। वर्किंग कमेटी का चुनाव भी रायपुर में होगा।

CM ने कहा था ये हमारे लिए ऐतिहासिक

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में किए जाने को लेकर पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था- यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस अधिवेशन में पूरे देश से कांग्रेसी पहुंचेंगे। हर राज्य की कांग्रेस कमेटी के बड़े नेता शामिल होंगे।