भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच 21 को: रायपुर में खेला जाएगा दूसरा वन-डे, स्टेडियम जाने से पहले देख लें रूटमैप

रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम।

रायपुर। रायपुर में 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला होगा। शहीद वीर नारायण स्टेडियम में होने वाले दूसरे एक दिवसीय मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर  दर्शकों में काफी उत्साह है। दर्शकों की संख्या को देखते हुए यातायात व्यवस्था पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। ऐसे में पुलिस ने रूटमैप जारी किया है। दर्शक स्टेडियम में जाने से पहले इसे जरूर समझ लें। 

पुलिस अफसरों की बैठक लेते आईजी इंटेलीजेंस और आईजी रायपुर।

आईजी ने ली पुलिस अफसरों की बैठक 
क्रिकेट मैच में व्यवस्थाओं को लेकर आईजी इंटेलीजेंस अजय यादव, आईजी रायपुर आरिफ शेख ने यातायात कार्यालय सभागार में बैठक ली। इस बैठक में राज्य भर से आए आईपीएस और राजपत्रित अफसरों की ड्यूटी को लेकर चर्चा की गई। साथ ही मैच देखने आने वाले दर्शकों के आवागमन और व्यवस्थित पार्किंग किए जाने के संबंध में निर्देश दिए गए। पुलिस के रूटमैप में खिलाड़ियों, वीवीआईपी और आम दर्शकों के लिए अलग-अलग मार्ग व पार्किंग व्यवस्था निर्धारित की गई है। 

पुलिस की ओर से जारी किया गया पार्किंग प्लान।

दर्शकों के लिए ऐसी रहेगी ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था

  • दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव की ओर से आने वाले : रिंग रोड नंबर एक से पचपेड़ी नाका चौक से राष्ट्रीय राजमार्ग- 30 होकर तूता का टर्निंग से सीधे स्टेडियम टर्निंग साई हॉस्पिटल पार्किंग और सेंध तालाब पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। 
  • धमतरी, गरियाबंद की ओर से आने वाले : राष्ट्रीय राजमार्ग से ग्राम केंद्री से नया रायपुर मार्ग में प्रवेश कर सेध तालाब टर्निंग से सत्य साईं हॉस्पिटल पार्किंग और सेंध तलाब पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। 
  • बिलासपुर, बलौदाबाजार की ओर से आने वाले : रिंग रोड नंबर दो से राष्ट्रीय राजमार्ग- 53 नवागांव स्टेडियम टर्निंग से परसदा और कोसा पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। 
  • महासमुंद, सरायपाली, बसना की ओर से आने वाले : राष्ट्रीय राजमार्ग- 53 से स्टेडियम टर्निंग से प्रवेश कर परसदा पार्किंग में वाहन खड़ा करेंगे। 
पुलिस की ओर से जारी किया गया रूट प्लान।

खिलाड़ियों और वीवीआईपी के लिए व्यवस्था 
भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम होटल कोर्टयार्ड मैरियट से नया रायपुर में सेरीखेड़ी ओवरब्रिज होते हुए स्टेडियम टर्निंग से छोटा गोल चौक कयाबांधा टर्निंग से कोटरा भांठा चौक ग्राम सेंध चौक से होते हुए स्टेडियम पहुंचेगी।