कोरबाः पढ़ाई के तनाव में 11वीं के छात्र ने लगाई फांसी, घर के कमरे में लटका मिला बालको कर्मचारी के बेटे का शव

सागर कंवर (फाइल फोटो)।

कोरबा। कोरबा में 11वीं कक्षा के छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसका शव घर के ही कमरे में फांसी से लटका हुआ मिला। आशंका जताई जा रही  है कि पढ़ाई के तनाव के चलते छात्र ने जान दी है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्र अपनी मां का अकेला बेटा था। उसके पिता की पहले ही मौत हो चुकी थी। मामला बालको थाना क्षेत्र का है। 

दोपहर को कॉल कर कोरबा जाने की बात कही 
जानकारी के मुताबिक, रूमगड़ा शिव नगर निवासी सुनीता कंवर अपने पति की मौत के बाद बालको प्लांट में काम करती हैं। रोज की तरह बुधवार को भी वह प्लांट चली गईं। घर में उनका 17 साल का बेटा सागर कंवर अकेला था। दोपहर करीब 12 बजे सागर ने अपनी मां को कॉल किया और किसी काम से कोरबा जाने की बात कही। शाम को जब सुनीता के घर लौटने का समय हुआ तो उन्होंने सागर को कॉल किया। 

कॉल रिसीव नहीं किया तो रिश्तेदार को भेजा 
कई बार कॉल करने के बाद भी जब सागर ने मोबाइल रिसीव नहीं किया तो उन्होंने पड़ोस में रहने वाले एक रिश्तेदार से बात की। उसे घर भेजा और वहां सागर को देखकर बताने के लिए कहा। जब रिश्तेदार घर पहुंचे तो सामने और पीछे दोनों हिस्से का दरवाजा बंद था। इस पर उन्होंने खिड़की से झांककर देखा तो सागर अंदर फांसी से लटका हुआ था। इस पर उन्होंने सुनीता और पुलिस को इसकी सूचना दी।  

पढ़ाई को लेकर टीचरों ने कुछ समय पहले की थी शिकायत 
पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सागर हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई करता था। वह पढ़ाई में कमजोर था और स्कूल में भी उसकी उपस्थिति कम रहती थी। इसको लेकर पहले टीचरों ने सागर की मां सुनीता से शिकायत भी की थी। ऐसे में आशंका है कि पढ़ाई के तनाव के चलते सागर ने ऐसा कदम उठाया होगा। फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं। उसके मोबाइल से डिटेल निकलवाई गई है। दोस्तों से भी जानकारी ले रहे हैं।