चांपाः सदभाव पत्रकार संघ का संभागीय सम्मेलन एवं नववर्ष मिलन समारोह संपन्न, प्रदेश अध्यक्ष आर डी गुप्ता ने की पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू करने की मांग

चांपा। सदभाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ की जिला इकाई जांजगीरचांपा द्वारा सोमवार को संभागीय सम्मेलन एवं नववर्ष मिलन समारोह का शानदार आयोजन किया गया। चांपा के गांधी सभा भवन में आयोजित इस समारोह में संभागीय मुख्यालय बिलासपुर के अलावा मेजबान जांजगीर-चांपा, कोरबा, मुंगेली और जीपीएम जिले के पत्रकार साथी शामिल हुए। मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई।

समारोह के मुख्य अभ्यागत संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आर डी गुप्ता ने अपने संबोधन में सभी पत्रकार साथियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए एकजुट होकर हर समस्या का सामना करने की अपील की।उन्होंने कहा की सदभाव पत्रकार संघ एक परिवार की तरह है जिसमें किसी भी सदस्य पर संकट आने पर संगठन हमेशा उसके सहयोग के लिए तैयार रहता है।श्री गुप्ता ने बताया की सद्भाव पत्रकार संघ छत्तीसगढ़ प्रदेश का पहला ऐसा संगठन है जिसने पत्रकारों की सहायता के लिए पत्रकार राहत कोष की स्थापना की है।इस कोष के जरिए आपात स्थिति में पत्रकारों को मदद पहुंचाई जाएगी। श्री गुप्ता ने राज्य सरकार से पत्रकारों के हित में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द से जल्द लागू करने की मांग की।

नव वर्ष मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष देवदत्त तिवारी ने कहा कि प्रदेश में पत्रकारों के लिए कई संगठन काम कर रहे हैं पर संगठन की सफलता तभी साबित होती है जब उसका नेतृत्वकर्ता सही और इमानदार तरीके से अपने काम को अंजाम दे, नेतृत्व करने वाला ही यदि बदल जाए तो संगठन को समाप्त होने में देर नहीं लगती। कोरबा के वरिष्ठ पत्रकार एवं सदभाव पत्रकार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश टमकोरिया ने कहा कि सदभाव पत्रकार संघ प्रदेश के पत्रकारों के हित में सही दिशा में कार्य कर रहा है। उन्होंने सभी उपस्थित पत्रकार साथियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं ।

इस अवसर पर संगठन के संभागीय अध्यक्ष विनय मिश्रा के द्वारा सभी क्षेत्रीय पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। नववर्ष मिलन समारोह की सफलता के लिए संगठन के संभागीय संगठन सचिव छोटा भाई और जांजगीर जिले के महासचिव अखिलेश सिंह को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर जांजगीर-चांपा जिला इकाई के सदस्यों को परिचय पत्र का वितरण भी अतिथियों द्वारा किया गया।समारोह में प्रदेश सचिव उमाकांत मिश्रा, संभागीय अध्यक्ष विनय मिश्रा, जिला सचिव आमिर खान, सुधीर तिवारी ,अनीश गंधर्व, हीरा जी राव सदाफले गुड्डा, भूषण श्रीवास, जांजगीर जिले के पूर्व अध्यक्ष डायमंड शुक्ला, रवि सोनवानी,पाली ब्लॉक अध्यक्ष दीपक शर्मा, पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक अध्यक्ष फिरीत दास महंत सहित बड़ी संख्या में पत्रकार साथी उपस्थित रहे।