ILT20 2023: विराट कोहली हैं शारजाह वॉरियर्स के कप्तान मोईन अली के फेवरेट खिलाड़ी, धोनी को बताया प्रेरणादायक

विराट कोहली और मोईन अली

शारजाह। इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर और इंटरनेशनल टी20 लीग में शारजाह वॉरियर्स के कप्तान मोईन अली ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कोहली को फेवरेट खिलाड़ी बताया है। साथ ही आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को प्रेरणादायक कहा है। इंटरनेशनल टी20 लीग में शारजाह वॉरियर्स का पहला मुकाबला एमआई एमिरेट्स से शुक्रवार को होगा।

मोईन अली से जब उनके पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोहली का नाम लिया। मोईन ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा, ”मैं वास्तव में विराट कोहली को काफी पसंद करता हूं। वह निश्चित रूप से एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके साथ आप खेलना चाहते हैं। उनके साथ समय बिताना चाहिए। वह बहुत ही अलग हैं। उनके जैसा व्यक्तित्व वाले खिलाड़ी से नहीं मिला हूं।” 

मोईन ने आगे कहा, ”क्रिकेट के लिहाज से यहां कई महान खिलाड़ी हैं, लेकिन एक व्यक्ति के तौर पर मैं वास्तव में विराट का साथ पसंद करता हूं। महेंद्र सिंह धोनी बहुत प्रेरणादायक हैं।” जब मोईन से पूछा गया कि भारतीय प्रशंसक उनकी टीम शारजाह वॉरियर्स को क्यों समर्थन करें तो उन्होंने कहा, ”हम अंडरडॉग हैं। हमारी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं हैं, लेकिन हमारे अंदर लड़ने की भावना है। हम उस भावना को दिखा सकते हैं और भारतीय प्रशंसक हमें देखना पसंद करेंगे।” 

शारजाह वॉरियर्स के खिलाफ मुकाबले से पहले एमआई एमिरेट्स के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा, ”आप एक टीम के रूप में जल्द से जल्द घुल-मिल जाना चाहते हैं।” एमआई एमिरेट्स की बात करें तो न्यूजीलैंड के शेन बॉन्ड टीम के मुख्य कोच हैं। बॉन्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच हैं। उनके सहयोग के लिए भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल को बल्लेबाजी, पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार को गेंदबाजी और न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन को एमआई अमीरात का फील्डिंग कोच बनाया गया है।