छत्तीसगढ़ः नाबालिग छात्रा के साथ शिमला में रेप, फेसबुक पर हुई थी दोस्ती; आरोपी गिरफ्तार

आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है। - Dainik Bhaskar

कोंडागांव। जिले की एक 16 साल की नाबालिग छात्रा के साथ शिमला के एक युवक की फेसबुक से दोस्ती हुई। युवक ने नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फंसाया। फिर शादी का झांसा देकर भगाकर शिमला लेकर गया। जहां उसका रेप किया। इधर, मामले की शिकायत के बाद कोंडागांव पुलिस ने आरोपी युवक को शिमला से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही नाबालिग को उनके परिजनों के सुपर्द कर दिया है। मामला जिले के बड़ेडोंगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, इलाके की रहने वाली कक्षा 9वीं की छात्रा 6 जनवरी को घर से स्कूल के लिए निकली थी। लेकिन, शाम को स्कूल से घर नहीं लौटी। जिसके बाद परिजनों ने बेटी की सहेलियों के घर पता लगा। वहां से भी जब उसके बारे में पता नहीं लगा तो फौरन पुलिस थाना पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। जिसके बाद पुलिस नाबालिग की तलाश में जुट गई। सारे फोन कॉल्स और सोशल मीडिया की डिटेल्स निकाली गई। जिसमें एक नंबर से सबसे ज्यादा बात होना पाया गया।

पुलिस ने फेसबुक ID भी खंगाली तो पता चला कि, शिमला के रहने वाले युवक ललित कुमार से फेसबुक के माध्यम से छात्रा की दोस्ती हुई है। पुलिस ने मोबाइल नंबर को सायबर सेल की मदद से ट्रैक करवाया। जिसका लोकेशन शिमला के हाडाबोई में दिखाया। पुलिस ने फौरन एक टीम बनाई। टीम को शिमला भेजा गया। जहां युवक के घर से उसे पकड़ लिया गया। वहीं नाबालिग लकड़ी भी उसी के साथ घर पर थी।

बड़ेडोंगर थाना प्रभारी ओंकार दीवान ने बताया कि, आरोपी युवक को गिरफ्तार कर स्थानीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर कोंडागांव के बडेडोंगर लाया गया। जहां कार्रवाई के बाद उसे कोंडागांव के कोर्ट में पेशकर गुरुवार को जेल भेज दिया गया है। छात्रा को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

शिमला के होटल में था वेटर

पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ललित शिमला के एक होटल में वेटर का काम करता था। फेसबुक से कोंडागांव की नाबालिग के साथ दोस्ती होने के बाद उससे मोबाइल नंबर लिया था। जिसके बाद पिछले कुछ महीने से फोन के माध्यम से लगातार बातचीत कर रहा था। पुलिस अफसरों का कहना है कि, आरोपी युवक पहली बार कोंडागांव आया था। नाबालिग से मिला और उसे भगाकर ले गया। गिरफ्तारी के बाद उससे हुई पूछताछ में यह खुलासा हुआ है।