भारत ने श्रीलंका से वनडे सीरीज जीती, दूसरे मैच में चार विकेट से हराया, राहुल-सिराज और कुलदीप चमके

कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। भारत ने श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने उसे 39.4 ओवर में 215 रनों पर ऑलआउट कर दिया। टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में छह विकेट पर 219 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम ने श्रीलंका को लगातार दसवीं सीरीज में हराया है।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवर में 215 रन पर ऑल आउट हो गई। उसकी ओर से डेब्यू मैच खेल रहे नुआनिदु फर्नांडो (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली। विकेटकीपर बैटर कुसल मेंडिस 34 रन और वनिंदु हसरंगा 21 रन बनाकर आउट हुए। अविष्का फर्नांडो ने 20 रन बनाए। कप्तान दसुन शनाका 2 रन ही बना सके। भारत की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए।। जबकि तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 2 विकेट मिले।

215 रन के जवाब में भारतीय टीम ने 44वें ओवर में 6 विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले। उसकी ओर से केएल राहुल ने 64 रन बनाए। जबकि उप कप्तान हार्दिक पंड्या ने 36 रनों की पारी खेली। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 75 रन जोड़े। एक समय भारतीय टीम ने 86 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, पंड्या और राहुल ने टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाला।

श्रीलंका के लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने को 2-2 विकेट मिले। जबकि कसुन रजिथा के हिस्से एक सफलता आई।