कोरबाः प्रेमिका के ‘भूत’ ने खोला कत्ल का राज, डर से प्रेमी की सिट्टी-पिट्टी हुई गुम, कबूलना पड़ा मर्डर का सच, कब्र खोदकर निकाला गया कंकाल

कोरबा। जिले के रिसदी की रहने वाली अंजू यादव की हत्या कर प्रेमी ने लाश को जंगल में दफना दिया था। बुधवार को पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में कंकाल को 20 फीट गड्डा खोदकर निकाला गया। युवती पिछले 8 महीनों से लापता थी। पुलिस ने हत्या के आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट रामपुर चौकी में दर्ज थी। आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाली बात करते हुए ये भी कहा कि उसे उसकी प्रेमिका का भूत रोज़ उसे परेशान करता था।

जानकारी के मुताबिक, युवती अंजू यादव (24 वर्ष) 8 महीने पहले अपने घर से निकली थी, लेकिन तब से वापस नहीं लौटी। उसकी मां रमशीला यादव ने जुलाई 2022 में रामपुर चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी पिछले 8 महीनों से लापता है। मां ने ढेलवाडीह के रहने वाले गोपाल खड़िया (25 वर्ष) पर शक जताया था, लेकिन पुलिस निष्क्रिय बनी रही। परिवार बार-बार बेटी को ढूंढने की गुहार लगाता रहा, लेकिन पुलिस बस जांच करने का आश्वासन देती रही। जब इतने महीनों तक बेटी का कुछ पता नहीं चला, तब परिजनों ने एसपी से भी बेटी के गुमशुदा होने की शिकायत की। एसपी के निर्देश पर पुलिस एक्टिव हुई।

गड्ढा खोदकर निकलवाया गया शव।

गड्ढा खोदकर निकलवाया गया शव।

पुलिस ने आरोपी गोपाल खड़िया को मंगलवार को हिरासत में ले लिया और उससे कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि वो ईंट भट्ठे में ट्रैक्टर ड्राइवर है और युवती अंजू यादव भी वहां ईंट लोड करने का काम करती थी। दोनों के बीच वहीं मुलाकात हुई और कुछ दिनों की मुलाकात प्यार में बदल गई। उनका अफेयर करीब 3 साल चला। इसके बाद युवती उस पर शादी का दबाव बनाने लगी। जिससे वो परेशान हो गया। 8 महीने पहले वो उसे लेकर बिलासपुर स्थित अपने जीजा के घर चला गया। बहन और जीजा ने उसे समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। इसके बाद वो युवती को लेकर ढेलवाडीह अपने गांव आ गया।

गड्ढा खोदता हुआ मजदूर।

गड्ढा खोदता हुआ मजदूर।

कुछ दिन दोनों वहां रहे, लेकिन इस बीच शादी की बात को लेकर दोनों के बीच झगड़े बढ़ने लगे। 6 महीने पहले उसका शादी की बात को लेकर खूब झगड़ा हुआ। तब उसने कहा कि वो उसे उसके गांव रिसदी छोड़ आता है। वो युवती को बहाने से ढेलवाडीह के सागौन की नर्सरी में ले गया। वहां उसने युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी और नर्सरी में लाश को गाड़ दिया। आरोपी ने 20 फीट की गहराई में लाश को गाड़ा। जंगल में पहले से खुदाई की हुई थी, उसे गड्ढे को थोड़ा सा और गहरा करके शव को दफनाया गया। ये क्षेत्र मानिकपुर चौकी अंतर्गत आता है।

जेसीबी से खोदा गया गड्ढा।

जेसीबी से खोदा गया गड्ढा।

अब आरोपी की निशानदेही पर कार्यपालिक दंडाधिकारी की मौजूदगी में मृतका के कंकाल को जेसीबी की मदद से गड्ढा खोदकर निकाला गया। मौके पर रामपुर और मानिकपुर चौकी पुलिस मौजूद रही। थाना क्षेत्र सिटी कोतवाली है। मौके पर कोरबा तहसीलदार लकेश्वर सिदार भी मौजूद थे। युवती के कंकाल को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। वहीं जैसे ही मृतका की मां ने बेटी का कंकाल देखा, वो फूट-फूटकर घटनास्थल पर ही रोने लगी। अन्य परिजनों ने उसे संभाला। आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि उसे प्रेमिका अंजू यादव का भूत परेशान करता था। वो अक्सर रात में आती थी और उसे तंग करती थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी गोपाल खड़िया।

आरोपी गोपाल खड़िया।