IND vs SL: कप्तान रोहित बोले- टी20 से संन्यास का कोई इरादा नहीं, आईपीएल के बाद देखा जाएगा

रोहित शर्मा

गुवाहाटी। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि उनका टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टीम से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट पर भी बड़ा अपडेट दिया है। रोहित ने कहा कि यह संभव नहीं है कि आप लगातार मैच खेलते रहें। आपको तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम देना पड़ता है। मैं भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हूं। हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं। हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद क्या होता है। मैंने अब तक यह फॉर्मेट छोड़ने का फैसला नहीं किया है।  

इसके साथ ही रोहित ने बताया कि नेट्स में गेंदबाजी के दौरान जसप्रीत बुमराह को जकड़न महसूस हो रही थी। इस वजह से वह वनडे सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई भारत की टी20 टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहता है और इस फॉर्मेट की कप्तानी हार्दिक पांड्या को देना चाहता है। टी20 विश्व कप के बाद भारत ने दो टी20 सीरीज खेली हैं और दोनों में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया। दोनों सीरीज में हार्दिक पांड्या ने ही टीम इंडिया की कप्तानी की। इसके बाद माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा के अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व उपकप्तान लोकेश राहुल को भी भारत की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया है और इनकी जगह चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं।

2024 में टी20 विश्व कप का आयोजन वेस्टइंडीज में होना है। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई हार्दिक पांड्या की अगुआई में टीम तैयार करना चाहता है और इसकी शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल नवंबर के महीने में खेली गई टी20 सीरीज से हो चुकी है। 

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से हो रही है। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी भारतीय टीम में वापसी करने वाले थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं। हालांकि, बाकी सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में एक्शन में दिखेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , ईशान किशन, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल
पहला वनडेः 
10 जनवरी, बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी
दूसरा वनडेः 12 जनवरी, ईडेन गार्डंस स्टेडियम, कोलकाता
तीसरा वनडेः 15 जनवरी, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम थिरुवनंतपुरम