Video: ‘आपने मुझे बल्लेबाजी करते नहीं देखा’, राहुल द्रविड़ ने शतकवीर सूर्यकुमार यादव का लिया मजेदार इंटरव्यू

सूर्यकुमार यादव और राहुल द्रविड़

राजकोट। भारत ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा दिया। शनिवार (सात जनवरी) को राजकोट में खेले गए तीसरे मैच में उसने 91 रनों से बड़ी जीत हासिल की। टीम इंडिया के लिए इस मैच में सूर्यकुार ने शतक लगाया। सूर्या ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में तीसरा शतक लगाया। इसके बाद उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ को इंटरव्यू भी दिया। बीसीसीआई ने इस इंटरव्यू को शेयर किया है।

द्रविड़ ने इंटरव्यू के शुरुआत में ही सूर्यकुमार की टांग खिंचाई की। उन्होंने कहा कि वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, उससे पता चलता कि बचपन में मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा है। द्रविड़ अपने समय के शानदार क्लासिकल बल्लेबाज थे। द्रविड़ ने इंटरव्यू की शुरुआत में कहा, ”मेरे साथ कोई है, जिसने एक युवा खिलाड़ी के रूप में मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा होगा। इस बात का मुझे यकीन है।” इस पर सूर्यकुमार झेंप गए। उन्होंने कहा, ”मैंने देखा है।” इसके बाद दोनों ठहाका लगाकर हंसने लगे।

सूर्यकुमार यादव और राहुल द्रविड़

सूर्यकुमार यादव – फोटो : सोशल मीडिया 

जब द्रविड़ ने बेस्ट पारी चुनने के लिए कहा
इसके बाद द्रविड़ ने सूर्यकुमार से उनकी बेहतरीन एक या दो पारियों को चुनने कहा। उन्होंने पूछा, ”आपकी बल्लेबाजी को देखकर हर बार मुझे लगता है कि इससे बेहतर पारी मैंने नहीं देखी है, लेकिन हर बार आप मुझे हैरान कर देते हैं। पिछले साल से आपकी कई पारियों को देखने का मौका मुझे मिला है। क्या आप इनमें से एक या दो बेहतरीन पारियों को चुन सकते हैं?”

इस पर सूर्यकुमार ने कहा, ”मैंने हमेशा मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने का आनंद उठाया है। मैं कोई एक पारी को नहीं चुन पाऊंगा। यह करना मेरे लिए मुश्किल है। मैंने पिछले साल से जो किया है, उसका आनंद उठा रहा हूं। मैं इस साल भी वही कर रहा हूं। मैं बस अपनी तरफ से कोशिश करता हूं और उसका आनंद लेता हूं। कठिन परिस्थितियों में कई टीमें मैच को खींचने की कोशिश करती हैं और मैं कोशिश करता हूं खेल को आगे लेकर जाऊं। यह मेरे और टीम के लिए काम करता है।”

सूर्यकुमार यादव और राहुल द्रविड़

सूर्यकुमार यादव – फोटो : सोशल मीडिया 

शॉट सिलेक्शन को लेकर क्या बोले सूर्यकुमार
सूर्यकुमार से जब द्रविड़ ने उनके शॉट सिलेक्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ”कुछ शॉट तो मैं पहले ही सोच लेता हूं और कुछ गेंद के हिसाब से खेलता हूं। कई बार फील्डिंग का ध्यान रखना होता है। अभ्यास सत्र के दौरान बेसिक पर ध्यान देता हूं।” 

सूर्यकुमार यादव और राहुल द्रविड़

सूर्यकुमार यादव – फोटो : BCCI 

परिवार को लेकर सूर्या के विचार
जब द्रविड़ ने उनके परिवार के योगदान के बारे में पूछा तो सूर्या ने कहा, “मेरे करियर में परिवार का काफी योगदान रहा है। मेरी पत्नी (देविशा शेट्टी) ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया है। मुझे फिटनेस के लिए मोटिवेट किया है। हम सभी इस दौर का आनंद ले रहे हैं।”