छत्तीसगढ़ः महादेव बुक के 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा, एक दिन में कर रहे थे 6 से 8 लाख रुपए की कमाई

महादेव बुक के आरोपी गिरफ्तार - Dainik Bhaskar

दुर्ग। पुलिस ने महादेव बुक पर कार्रवाई करते हुए एक और सफलता पाई है। पुलिस ने मध्यप्रदेश के बालाघाट से 190 नंबर की ब्रांच पर कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से कुछ बहीखाते मिले हैं, जिससे पता चला है कि एक ब्रांच से एक दिन में ये लोग 6-8 लाख रुपए की कमाई करते थे। आरोपियों के पास से 3 लैपटॉप, 14 मोबाइल व एटीएम कार्ड जब्त किए गए हैं।

दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि महादेव पर जांच के दौरान उन्हें पता चला कि भिलाई के खुर्सीपार निवासी आशीष मेहरा (30 साल), आकाश यादव (22 साल), संदीप चौधीरी (28 साल), कैलाश नगर निवासी मो. इमरान (32 साल) जलेबी चौक छावनी निवासी विनय कुमार (33 साल) और छावनी निवासी धर्मेंद्र वर्मा (22 साल) पिछले कुछ दिनों से गायब हैं।

पुलिस ने जब इनकी कॉल डिटेल निकाली तो पता चला कि इनका संबंध शारदा निवासी भीम से है। भीम महादेव पैनल चालने और फर्जी खाता खुलवाने के मामले का मास्टर माइंड है। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर सभी लड़कों का लोकेशन मध्यप्रदेश के वारा सिवनी जिला बालाघाट निकला। एक जगह पर लोकेश मिलने पुलिस का शक पुख्ता हो गया। दुर्ग एसपी ने एक टीम बनाकर बालाघाट भेजा।

पुलिस ने 31 दिसंबर की रात वहां पहुंचकर एक किराए के मकान में छापा मारा तो भीम सहित सभी लोग रंगे हाथ महादेव बुक का काम करते गिरफ्तार किए गए।

पुलिस के चंगुल से भीम हुआ फरार

आरोपियों ने बताया कि जिस समय पुलिस ने कार्रवाई की वहां भीम भी मौजूद था। वहीं 190 नंबर पैनल का मास्टर माइड और संचालक था। पुलिस जब 6 अन्य लड़कों से पूछताछ कर रही थी तो भीम मौका देखकर पिछले दरवाजे से भाग खड़ा हुआ। पुलिस भीम की तलाश कर रही है।
15 हजार रुपए महीने में दी नौकरी
आरोपियों ने बताया कि भीम ने उन्हें 15 हजार रुपए महीने पर काम दिया था। उसने उन्हें बताया था कि उन्हें सिर्फ लैपटॉप पर मैसेज भेजना है। इससे वो लोग इस काम के लिए राजी हो गए। आरोपियों का यह भी कहना है कि पहले वो लोग 8-10 हजार की नौकरी करते थे। 15 हजार रुपए मिलने से वह इसके लिए राजी हो गए, जो कि गलत था।

महादेव बुक आईडी से जब्त बही खाता

महादेव बुक आईडी से जब्त बही खाता

एक दिन में 6.56 हजार रुपए का मुनाफा
पुलिस ने जब आरोपियों के पास से जब्त बहीखाता को खंगाला तो पता चला कि महादेव की एक ब्रांच में एक दिन का मुनाफा 6-7 लाख रुपए था। 29 दिसंबर के खाता बही को चेक करने पर पता चला कि महादेव के खाते में 11.40 लाख रुपए आए और 4.84 हजार रुपए जीत का देना पड़ा। इससे पता चला कि एक दिन का एक ब्रांच का मुनाफा 6.56 हजार व उससे अधिक है।
आरोपियों के भाजपा के बड़े नेताओं से संबंध
पड़ताल में यह भी सामने आया है कि महादेव बुक के जो आरोपी पकड़े गए हैं, उनके भाजपा के बड़े नेताओं से संबंध है। उनकी भाजपा के बड़े नेतओं के साथ फोटो भी वायरल हो रही है। वह लोग पूर्व मंत्री तक से अच्छी पकड़ रखते हैं।