टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन की होगी समीक्षा, नए साल में द्रविड़-रोहित से बात करेगा बीसीसीआई

रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नए साल में टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से बात करेगा। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के प्रदर्शन की समीक्षा होगी। बोर्ड एक जनवरी को बैठक करेगा। इस बात की उम्मीद है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को भी बैठक में बुलाया जा सकता है। 

द्रविड़ की अनुपस्थिति में लक्ष्मण ने कई सीरीज में टीम इंडिया को कोचिंग दी थी। यह बैठक श्रीलंका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले मुंबई में होगी। टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला तीन जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण – फोटो : सोशल मीडिया 

भारत 2013 के बाद से नहीं जीता है आईसीसी टूर्नामेंट
इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। टीम इंडिया 2013 के बाद से आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीती थी। तब उसने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था।  वहीं, विश्व कप की बात करें तो भारत पिछली बार 2011 में जीता था। उसने घरेलू मैदान पर श्रीलंका को हराकर विश्व कप अपने नाम किया था।

चेतन शर्मा की चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ टीम चुनी थी
चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले चयन पैनल को विश्व कप के बाद बाहर कर दिया गया था, लेकिन एक नया पैनल अभी तक गठित नहीं हुआ है। समिति को नवंबर में बर्खास्त कर दिया गया था, लेकिन वह रणजी ट्रॉफी के दौरान खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए थी। उसी समिति ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम का चयन किया था।

चेतन शर्मा ने फिर से किया है आवेदन
इस महीने की शुरुआत में गठित क्रिकेट सलाहकार समिति ने शुक्रवार (30 दिसंबर) को चयनकर्ताओं के पदों के लिए उम्मीदवारों की सूची को शॉर्टलिस्ट करने के लिए मुंबई में मुलाकात की। पैनल में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने चयनकर्ता पद के लिए फिर से आवेदन किया है। वहीं, आवेदन करने वाले अन्य लोगों में पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और पूर्व विकेटकीपर नयन मोंगिया शामिल हैं।