27 रन की पारी से ही रोहित शर्मा ने तोड़ दिया मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड

नई दिल्ली । बांग्लादेश दौरे पर बतौर कप्तान वापसी कर रहे रोहित शर्मा से फैंस को बड़ी उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने निराश किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 23 के स्कोर पर धवन के रूप में उसने पहला विकेट गंवाया। कोहली के साथ खेलते हुए रोहित अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन 27 रन के निजी स्कोर पर वह भी आउट हो गए।

उन्हें शाकिब अल हसन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। रोहित भले ही इस मैच में ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने इस पारी के दम पर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया।

अजहर से आगे निकले रोहित

रोहित शर्मा अब वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन से आगे निकल गए हैं। अब उनके नाम वनडे क्रिकेट में 9,403 रन हो गए हैं, जबकि अजहर के नाम 9,378 रन है। रन बनाने के मामले में द ग्रेट सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। वनडे क्रिकेट में रन बनाने के मामले में अब वह छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

ODI में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालें भारतीय बल्लेबाजों की सूची में रोहित छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले नंबर पर सचिन जबकि दूसरे नंबर पर विराट और तीसरे नंबर पर सौरव गांगुली हैं।

  1. सचिन तेंदुलकर – 18426
  2. विराट कोहली – 12344
  3. सौरव गांगुली – 11221
  4. राहुल द्रविड़ – 10768
  5. एमएस धोनी – 10599
  6. रोहित शर्मा – 9403
  7. मोहम्मद अजहरुद्दीन – 9378

मैच की बात करें तो टीम इंडिया को 7 साल बाद बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य था, जो उसने 4 ओवर पहले 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।