IND vs BAN : भारत ने बांग्लादेश के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा, राहुल ने खेली अर्धशतकीय पारी

नई दिल्ली I भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की 73 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा है। राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर ने 24 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका और पूरी टीम 41.2 ओवर में केवल 186 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 5 और इबादत हुसैन ने 4 विकेट हासिल किया।

भारत की तरफ से केएल राहुल ने 73 रन बनाए। उनके अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका। इससे पहले भारत की तरफ से पारी की शुरुआत शिखर धवन और रोहित शर्मा ने की, लेकिन जल्द ही केवल 23 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। शिखर धवन 7 रन के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज से बोल्ड किया।

दूसरे विकेट के तौर पर कोहली और रोहित ने 25 रन की साझेदार की, लेकिन पहले रोहित और फिर कोहली जल्दी ही आउट हो गए। रोहित ने 25 तो कोहली ने 9 रन बनाए। चौथे विकेट के रूप में केएल राहुल ने अय्यर के साथ मिलकर 43 रन जोड़े। अय्यर 24 रन बनाकर एबादत हुसैन की गेंद पर आउट हुए।

5वें विकेट के लिए सुंदर और राहुल ने 60 रन जोड़े, लेकिन 19 रन बनाकर सुंदर आउट हो गए। उसके बाद भारत ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए।

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (उप-कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शंतो, लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।