छत्तीसगढ़ : मनेंद्रगढ़ पुलिस की गाड़ी पलटने से ड्राइवर की मौत,6 घायल, आरोपी को लेकर आ रहे थे पुलिसकर्मी; ASI दिनेश चौहान की हालत गंभीर

मनेंद्रगढ़ I मध्यप्रदेश के नीमच से आरोपी को लेकर आ रही छत्तीसगढ़ की मनेंद्रगढ़ पुलिस की गाड़ी जबलपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसा जबलपुर (MP) के भेड़ाघाट इलाके में ग्राम कूड़न के पास हुई है। हादसे में ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं आरोपी और 5 पुलिसकर्मी समेत 6 लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। इनमें से ASI दिनेश चौहान की हालत गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी को लेकर मनेंद्रगढ़ पुलिस नीमच से वापस आ रही थी। जबलपुर में भेड़ाघाट के पास शनिवार तड़के 4 बजे ड्राइवर आकाश राजवाड़े को झपकी लग गई। जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई। हादसे में वाहन चालक आकाश राजवाड़े की मौके पर मौत हो गई। वाहन में आरोपी राकेश कुमार तमर के साथ मनेंद्रगढ़ सिटी कोतवाली प्रभारी सचिन सिंह, एएसआई दिनेश चौहान, प्रधान आरक्षक इश्तियाक खान, आरक्षक प्रमोद यादव और आरक्षक जितेंद्र ठाकुर सवार थे। सभी पुलिसकर्मी और आरोपी इनोवा कार क्रमांक CG16CN2705 में सवार थे, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हादसे में सभी पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से ASI दिनेश चौहान गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है, वहीं आरोपी राकेश कुमार और बाकी पुलिसकर्मियों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसपी टीआर कोशिमा ने जबलपुर पुलिस ने घटना और घायलों के हालत के बारे में जानकारी ली है। मनेंद्रगढ़ पुलिस लगातार जबलपुर पुलिस के संपर्क में है।

विधायक गुलाब कमरो और विनय जायसवाल ने घटना की जानकारी लेते हुए पुलिसकर्मियों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ अरविंद शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि मृतक आकाश के शव को फिलहाल मर्चुरी में रखवाया गया है। ASI दिनेश चौहान गंभीर हैं, इसलिए उनका इलाज ICU में चल रहा है। बाकी पुलिसकर्मियों और आरोपी को मामूली चोट लगी है, उनका इलाज भी किया गया है।