छत्तीसगढ़ : कालेधन मामले की जांच जारी, कई लोगों से पूछताछ कर रही IT और पुलिस, सट्टा किंग का भी रायपुर बुलावा

सक्ती। एक कारोबारी के यहाँ मिले कालेधन मामले में नई जानकारी निकलकर सामने आ रही है. मामले में पुलिस के साथ IT के अधिकारी भी अपने स्तर से जांच पड़ताल में लगे हुए हैं. मामले से जुड़े कई लोगों को रायपुर बुलाकर उनसे पूछताछ की गई है.

खबर मिली है कि पूरे मामले में सट्टा किंग को भी रायपुर बुलाया गया था. अधिकारी ने उससे पूछताछ की है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि पूछताछ किस संबंध में हो रही है, लेकिन जिस प्रकार मामले से जुड़े लोगों का रायपुर बुलावा आ रहा है उससे यह कयास लगाया जा रहा है कि छिपाए गए कालेधन से जुड़े मामले में IT के अधिकारी जांच कर रहे.

आईटी की रेड में जब्त हुआ है सट्टे का पिटारा

बताया जा रहा है कि आईटी की रेड के दौरान बड़ी संख्या में सट्टे से जुड़े मोबाइल फोन, लैपटॉप और कई नेटवर्किंग डिवाइस जब्त हुए हैं. इसे लेकर यह कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन महादेव एप की तरह एक और सट्टे के कारोबार से सरकारी एजेंसियां पर्दा उठाएगी. सूत्र बताते है कि जिस सट्टा किंग का पिटारा आईटी के हाथ लगा है उसमें रोजाना करोड़ों के दांव लगते हैं.

राधे एक्सचेंज सट्टा एप्प पर भी अधिकारियों की नजर

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ सालों में सट्टा का कारोबार काफी तेजी से बढ़ा है. पहले मैन्युअल तरीके से सट्टा पट्टी का खेल चलता था, जिस पर पुलिस लगातार कार्यवाही भी करती थी. अब धीरे-धीरे सट्टे का कारोबार हाईटेक हो चुका है. बड़े सटोरिये एप के जरिये अपना ये गोरख धंधा चला रहे हैं. छत्तीसगढ़ में भी कई बड़े सटोरिये अपना खुद का सट्टा एप चला रहे हैं, जिसमें प्रमुख रूप से राधे एक्सचेंज सट्टा एप का नाम शामिल है, जो अब विशाल रूप ले चुका है.

कई राज्यों में राधे एक्सचेंज का नेटवर्क

राधे एक्सचेंज का नेटवर्क छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में भी तेजी से बढ़ रहा है, जो पुलिस के लिए भी सर दर्द बना हुआ है. हालांकि छत्तीसगढ़ में जिस प्रकार पुलिस ने ऑनलाइन महादेव सट्टा एप के पूरे नेटवर्क का पर्दाफाश किया है उससे एक बार फिर सटोरियों के मन में पुलिस का खौफ बैठ गया है कि अब कभी भी पुलिस के हाथ उनके गिरेबान तक पहुंच सकते हैं.