बिलासपुर : युवक ने किया सुसाइड, पुलिस के खिलाफ फूटा गुस्सा, आरक्षक की प्रताड़ना से आकर ट्रेन से कटकर युवक ने दी जान, गुस्साए लोगों ने किया थाने का घेराव

बिलासपुर I छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक युवक ने ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि युवक और उसके पिता को पुलिस पकड़कर ले गई थी और बेटे के सामने पिता की पिटाई कर दी थी। आरोप है कि इससे मानसिक तनाव में आकर युवक ने आत्महत्या की है। इस घटना के बाद लोगों का आक्रोश भड़क गया और थाने का घेराव कर जमकर हंगामा मचाया। इसके चलते तनाव की स्थिति बन गई है। पूरा मामला बिल्हा थाने का है।

जानकारी के अनुसार बिल्हा क्षेत्र के ग्राम भैंसबोड़ निवासी हरीश चंद्र गेंदले (23) पिता भागीरथी रोजी-मजदूरी करता था। बताया जा रहा है कि गांव में किसी लड़की से हुए विवाद को लेकर उसके खिलाफ पुलिस से शिकायत हुई थी, जिस पर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया। लेकिन, युवक थाने नहीं पहुंचा, तब पुलिस उसकी तलाश करते हुए गांव पहुंच गई। लेकिन, युवक घर में नहीं मिला। लिहाजा, पुलिस उसके पिता भागीरथी को पकड़कर थाने लेकर आ गई।

पिता के पकड़े जाने की जानकारी मिलते ही पहुंचा थाने
इधर, पिता के पकड़े जाने की खबर मिलते ही युवक भी बिल्हा थाने पहुंच गया। इस दौरान उसके सामने में आरक्षक रूपलाल चंद्रा ने उसके पिता की पिटाई कर दी। हालांकि, बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया और युवक व उसके पिता को छोड़ दिया गया।

रात में घर से निकला और ट्रेन के सामने कूदकर दे दी जान
बताया जा रहा है कि युवक सोमवार की शाम अपने घर पहुंचा। इसके बाद देर शात करीब 7 बजे वह बिना बताए घर से निकल गया। इस बीच वह पैदल रेलवे ट्रैक की ओर चला गया और ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी। ट्रेन की चपेट में आकर युवक के कई टुकड़े हो गए। रात करीब 9 बजे परिजन को इस घटना की जानकारी हुई, तब वे घटनास्थल पहुंचे।

पुलिस पर भड़का आक्रोश, थाने का घेराव कर प्रदर्शन
इधर, गांव में इस घटना की जानकारी मिलते सतनामी समाज के लोगों का आक्रोश भड़क गया। उन्होंने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। इस धरना-प्रदर्शन में आप के नेता भी सहभागी बन गए हैं और थाने के सामने बैठकर हल्ला बोल दिया है। इसके चलते तनाव की स्थिति बन गई है। वहीं, मौके पर पुलिस और राजस्व विभाग के अफसर मौजूद हैं।

आरक्षक को सस्पेंड कर FIR की मांग
प्रदर्शनकारी ग्रामीण इस मामले में प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए दोषी आरक्षक रूपलाल चंद्रा को सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही उसके खिलाफ FIR दर्ज करने की भी मांग कर रहे हैं।