इस आदमी ने Twitter से निकाले जाने का बोला था झूठ, अब एलन मस्क ने नौकरी पर रखा

नईदिल्ली I ट्विटर के नए मालिक Elon Musk ने एक ऐसे व्यक्ति को नौकरी पर रखा है, जिसने कंपनी से निकाले जाने का झूठ बोला था. यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि Twitter के नए प्रमुख एलॉन मस्क हमेशा अलग रास्ता चुनते हैं. वे कुछ भी ऐसा नहीं करते, जिसे लेकर पहले से अनुमान लगाया जा सके. जब पहली छंटनी हुई थी, उस समय ट्विटर से निकाले जाने को लेकर दो लोगों ने झूठ बोला था. अब उस में से एक व्यक्ति को मस्क ने नौकरी पर रखा है. आपको यह याद दिला दें कि मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करने के एक हफ्ते के भीतर करीब 3500 कर्मचारियों को निकाल दिया था.

दो लोगों ने कंपनी में इंजीनियर होने का किया था झूठा दावा

जहां ज्यादातर कर्मचारियों को निकाला गया था. वहीं, कुछ कर्मचारियों ने अपनी मर्जी से इस्तीफा दे दिया है. मस्क की मांगें बहुत लोगों को अच्छी नहीं लगी थीं.

एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मस्क ने Daniel Francis को नौकरी पर रखा है. उन्होंने और राहुल लिगमा ने ट्विटर से निकाले जाने का झूठ बोला था. दोनों लोगों ने ट्विटर में इंजीनियर होने का दावा किया था. उन्होंने यह झूठ बोला था कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया है. यह बाद में पता चला कि वे कभी भी कंपनी का हिस्सा नहीं थे. जहां इस तरह की फर्जी खबर से कंपनी से सीईओ से बहुत गुस्सा आ सकता है. वहीं, मस्क ने इनमें से एक व्यक्ति को अपनी कंपनी में नौकरी पर ही रख लिया. हालांकि, इन दोनों लोगों ने कंपनी के बारे में फर्जी खबर फैलाने की कोशिश की. लेकिन फ्रांसिस को अब ट्विटर का कर्मचारी रख लिया गया है.

सॉफ्टवेयर डेवलपर की मिली नौकरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांसिस अब कंपनी के इंटरनल स्लैक चैनल का हिस्सा हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें अब ट्विटर में सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर रख लिया गया है. इन दोनों लोगों ने ट्विटर में छंटनी के बारे में फर्जी खबर फैलानी असल में होने से पहले ही शुरू कर दी थी. हालांकि, मस्क को इस मजाक से कोई फर्क नहीं पड़ा था.

कुछ दिन पहले, मस्क ने लिग्मा और जॉनसन को वापस ट्विटर के हेडक्वार्टर में बुलाया था. उन्होंने दोनों के साथ एक तस्वीर के पोस्टर को भी शेयर किया था. मस्क ने लिखा था कि लिग्मा और जॉनसन का दोबारा स्वागत है. उन्होंने लिखा था कि जग गलती करें, तो उन्हें मान सेना महत्वपू्रण होता है और मैंने असल में उन्हें नौकरी से निकाला था, जो सबसे बड़ी गलतियों में से एक है.