एक और खुलासा: श्रद्धा की हड्डियों पर मिले आरी से काटने के निशान, फॉरेंसिक जांच में सामने आई आफताब की बर्बरता

मृतका श्रद्धा

नई दिल्ली। देश को झकझोर देने वाले श्रद्धा हत्याकांड में एक और नया खुलासा हुआ है। श्रद्धा की हत्या करने के बाद आफताब ने उसके शव के टुकड़े आरी से किए थे। यह बात फॉरेंसिक जांच में सामने आई है। जांच में श्रद्धा की बॉडी पर आरी से काटने के निशान भी मिले हैं। वहीं, श्रद्धा के पिता के ब्लड सैंपल के डीएनए से टाइल्स पर मिले खून और हड्डियों के नमूने का मिलान हो गया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जंगल से मिली हड्डियां श्रद्धा की ही हैं।

श्रद्धा और हत्यारोपी आफताब

श्रद्धा और हत्यारोपी आफताब – फोटो : फाइल फोटो

फॉरेंसिक टीम के सूत्रों ने दिल्ली पुलिस को मौखिक रूप से जानकारी दी है, पूरी रिपोर्ट देने में अभी कुछ दिन का वक्त लग सकता है। पुलिस को अब एफएसएल की फाइनल रिपोर्ट का इंतजार है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर सागर प्रीत हुड्डा के मुताबिक, श्रद्धा हत्याकांड से जुड़े मामले में डीएनए जांच से जुड़ी सीएफएसएल की रिपोर्ट नहीं मिली है, फिलहाल औपचारिक तौर पर रिपोर्ट मिलने के बाद मामले से जुड़ी सूचना दी जाएगी। 

श्रद्धा वालकर हत्याकांड

श्रद्धा वालकर हत्याकांड – फोटो : फाइल फोटो

आफताब ने साजिश के तहत श्रद्धा की हत्या की 
उधर, आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (28) से पॉलिग्राफ टेस्ट के दौरान हैरान कर देने वाली जानकारी मिली। रोहिणी एफएसएल के विशेषज्ञों के अनुसार, आफताब ने श्रद्धा की हत्या गुस्से में नहीं, बल्कि साजिश के तहत की है। साथ ही वारदात से पहले बॉलीवुड फिल्म दृश्यम देखी थी। 

श्रद्धा का हत्यारोपी आफताब

श्रद्धा का हत्यारोपी आफताब

आफताब ने बताया कि उसे दृश्यम पार्ट-दो का इंतजार था। वह श्रद्धा की हत्या करने के बाद कोई कहानी बनाने की फिराक में था। उसने साजिश के तहत श्रद्धा की हत्या की। हत्या करने के बाद श्रद्धा के दोस्तों, परिजनों से लगातार बात कर ऐसे सबूत बनाता रहा, ताकि बाद में निर्दोष साबित होने में कोई परेशानी न हो। ये बातें आफताब के गुरुवार को पौने नो घंटे तक चले पॉलिग्राफी टेस्ट के दौरान सामने आईं।

श्रद्धा वॉकर, आफताब

श्रद्धा वॉकर, आफताब – फोटो : सोशल मीडिया

आफताब के मोबाइल व लैपटॉप की जांच  
दिल्ली पुलिस श्रद्धा व आफताब की पुरानी चैट को रिकवर करने में जुटी है। इसके लिए दक्षिण जिले की एक टीम अलग से काम रही है। आरोपी के मोबाइल व लैपटॉप की जांच की जा रही है। अगर पुलिस को पुरानी चैट मिल जाती है तो ये अहम सबूत साबित होगा।