जांजगीरः नाबालिग ने तेज रफ्तार स्कूटी से मारी टक्कर, हादसे में घायल व्यक्ति की अस्पताल ले जाने से पहले मौत; गुस्साई भीड़ ने किया चक्काजाम

मृतक भागवत झा का शव जिला अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए रखा हुआ। - Dainik Bhaskar

जांजगीर। जांजगीर-चांपा जिले के नैला रोड पर 17 साल के एक नाबालिग ने पैदल चल रहे व्यक्ति को अपनी स्कूटी से जोरदार टक्कर मार दी। सोमवार रात हुए हादसे में भागवत झा नाम का शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई। दुर्घटना जांजगीर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई।

पुलिस ने बताया कि मृतक भागवत झा (40 वर्ष) बजरंगी पारा वार्ड नंबर 9 का रहने वाला था। वो नैला में अग्रसेन भवन के सामने लगे काफ्ट मेले में गार्ड के तौर पर तैनात था। सोमवार रात 8 बजे ड्यूटी खत्म होने के बाद वो पैदल अपने घर वापस लौट रहा था। सड़क पार करते समय विपरीत दिशा से आ रही एक स्कूटी ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। गाड़ी को नाबालिग लड़का चला रहा था। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि भागवत की मौत हो गई। वहीं स्कूटी सवार नाबालिग मौके से फरार हो गया। लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी।

आक्रोशित लोगों को दी गई समझाइश।

आक्रोशित लोगों को दी गई समझाइश।

वहीं घटना से गुस्साए लोगों ने जांजगीर-नैला मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया। आक्रोशित लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग पर अड़े हुए थे। चक्काजाम करीब साढ़े 10 बजे रात तक चलता रहा।

स्थानीय लोगों ने किया चक्काजाम।

स्थानीय लोगों ने किया चक्काजाम।

पुलिस-प्रशासन ने मृतक की पत्नी उर्मिला झा को 25 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता मौके पर ही दी, तब जाकर लोगों ने चक्काजाम खत्म किया और यातायात बहाल हो सकी। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां मंगलवार को उसका पोस्टमॉर्टम कराकर उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है।

मृतक भागवत झा की फोटो।

मृतक भागवत झा की फोटो।

10 दिन पहले सड़क हादसे में एक युवक ने गंवाई थी जान

जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम अमरताल के पास 10 दिन पहले हुए एक सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई थी। अकलतरा-रायपुर नेशनल हाईवे- 49 मुख्य मार्ग पर एक तेज रफ्तार ट्रेलर चालक ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया था।

10 दिन पहले ट्रेलर की टक्कर से हुई थी बाइक सवार युवक की मौत।

10 दिन पहले ट्रेलर की टक्कर से हुई थी बाइक सवार युवक की मौत।

पुलिस ने जानकारी दी थी कि कोयला लोडेड ट्रेलर जांजगीर से बिलासपुर की ओर जा रहा था। वहीं बाइक सवार युवक शिवशंकर यादव (27 वर्ष) अकलतरा से जांजगीर आ रहा था। तभी अमरतला गांव के पास मोड़ पर सामने आ रही बाइक को ट्रेलर ने साइड से टक्कर मारी थी। इससे युवक सड़क पर 30 मीटर दूर जाकर गिरा था। वहीं उसकी बाइक भी 50 मीटर दूर फेंका गई थी। हादसे में युवक शिवशंकर यादव की मौत हो गई थी।