रायगढ़ : करंट बना काल, बिजली की चपेट में आने से मादा हाथी ने तोड़ा दम, इलाके में मचा हड़कंप, सवालों के घेरे में वन अमला

रायगढ़। जिले के घरघोड़ा वन मंडल अंतर्गत फिर एक बार मादा हाथी का शव बरामद हुआ है. हाथी की मौत का कारण करंट बताया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग और राजस्व की टीम पहंचुकर आगे की कार्रवाई कर रही है.

जानकारी के अनुसार रायगढ़ वन मंडल के घरघोड़ा रेंज अंतर्गत अमलीडीह जंगल में सोमवार की सुबह कुछ ग्रामीण अमलीडीह जंगल की ओर गए थे. जहां उनकी नजर विशालकाय मृत हाथी पर पड़ी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. हालांकि तब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि मृत हाथी धर्मजयगढ़ वन मंडल में है या रायगढ़ वन मंडल में है. जानकारी मिलते ही दोनों वन मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंचे तब यह स्पष्ट हुआ कि मृत हाथी रायगढ़ वन मंडल क्षेत्र में है. वहीं प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि हाथी की मौत करंट की चपेट में आने से हुई है.

अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग को हाथी की लाश मिली है. बहरहाल वन विभाग की टीम इस मामले की जांच कर रही है. वहीं शव के अंतिम संस्कार की भी तैयारी की जा रही है.

वन विभाग की लापरवाही उजागर
अमलीडीह जंगल में हाथी के मौत के बाद तीन दिनों तक जंगल में हाथी का शव पड़ा रहा. लगातार हो रही इस तरह हाथियों की मौत को लेकर अब वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों पर भी सवाल दागे जा रहे हैं.