छत्तीसगढ़: ट्रक ने यात्री बस को मारी सामने से जोरदार टक्कर, एक की मौत, 12 से ज्यादा लोग घायल; अंबिकापुर से कुसमी जाते वक्त हादसा

अंबिकापुर I अंबिकापुर से शंकरगढ़ कुसमी की ओर जाने वाली हिंदुस्तान बस राजपुर-बलरामपुर नेशनल हाईवे- 343 के पास शनिवार रात को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल हैं। NH-343 पर फॉरेस्ट बैरियर के पास ट्रक और यात्री बस की टक्कर के बाद ये हादसा हुआ। घटना राजपुर थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर से हिंदुस्तान यात्री बस (वाहन क्रमांक CG15AB7200) कुसमी के मदगुरी जा रही थी, तभी चाची फॉरेस्ट बैरियर के पास सामने से आ रहे ट्रक ने उसे सामने से टक्कर मार दी। इससे यात्री बस पलट गई। घायल यात्री उन्हें बचाने के लिए शोर मचाने लगे। रास्ते से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने तुरंत राजपुर थाना पुलिस को हादसे की जानकारी दी। सूचना मिलते ही राजपुर थाना प्रभारी अखिलेश सिंह और बरियों चौकी प्रभारी रजनीश सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

सड़क दुर्घटना में ग्राम दामोदरपुर निवासी धनेश खैरवार (56 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 12 से ज्यादा घायल लोगों को पुलिस ने एंबुलेंस से राजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। इनमें से गंभीर रूप से घायल स्वाति तिवारी और बेनेरिता को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है।

दुर्घटना की सूचना मिलने पर संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, निज सचिव नवीन तिवारी, सीईओ विनोद जायसवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और घायलों से मुलाकात की। उन्होंने सभी घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश डॉक्टरों को दिए।

इधर लगातार हो रहे सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अजय यादव के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सरगुजा भावना गुप्ता के निर्देशन में मालवाहक वाहनों पर शनिवार देर रात कार्रवाई की गई। एसपी भावना गुप्ता ने रिंग रोड पर खड़े मालवाहक वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। ASP विवेक शुक्ला, CSP स्मृतिक राजनाला, यातायात उप पुलिस अधीक्षक कामता सिंह दीवान के नेतृत्व में सरगुजा पुलिस की संयुक्त टीम ने रिंग रोड पर खड़े मालवाहक वाहनों पर कार्रवाई की।

यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में संयुक्त पुलिस टीम ने बेतरतीब से खड़े वाहन जिसमें 4 ट्रक, 10 कार, 1 पिकअप वाहन और 13 दोपहिया वाहनों समेत कुल 28 पर कार्रवाई करते हुए 13,900 रुपए की चलानी कार्रवाई की। खराब पड़े मालवाहक वाहनों को क्रेन की मदद से दूसरी जगह पर स्थानांतरित किया गया। कार्रवाई के दौरान यातायात प्रभारी जयराम चेरमाको, थाना प्रभारी कोतवाली रुपेश नारंग, चौकी प्रभारी मणिपुर सरफराज फिरदौसी और यातायात पुलिस की टीम शामिल रही।