छोटे से पतंगे ने मेंढक का कर लिया अपहरण, जंगल का सबसे हैरान करने वाला वीडियो देखिए

नई दिल्ली: कभी-कभी कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है जिस पर यकीन करना मुश्किल होता है। ऐसा ही एक हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। शायद आप भी 11 सेकेंड का वीडियो बार-बार देखें और यह समझने की कोशिश करें कि ये हुआ कैसे। जंगल का यह वीडियो एक मेंढक और एक पतंगे के संघर्ष की कहानी है। वीडियो में दिखाई देता है कि एक पतंगा उड़ता हुआ आ रहा है और जमीन पर घात लगाए एक मेंढक बैठा है। जैसे ही पतंगा उसके करीब आता है, मेंढक उछलकर उसे दबोच लेता है लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं होती है।

पतंगा संघर्ष करना शुरू कर देता है। वीडियो में दिखाई देता है कि मेंढक के पकड़ने के बाद भी वह उसके चंगुल से बचने की पूरी कोशिश करता है लेकिन कोई फायदा नहीं होता है। वह और जोर लगाता है तो उसका शरीर ही च्वीइंगम की तरह खिंचने लगता है।

जब पतंगा संघर्ष कर रहा होता है तो मेंढक भी अपनी ताकत लगा देता है। पतंगा ऊपर उड़ना चाहता है लेकिन मेंढक उसे नीचे की तरफ खींचता है। अगले कुछ सेकेंड में जो होता है उस पर यकीन करना मुश्किल है। यहां आपको बता दें कि 100-200 ग्राम से लेकर 3 किलो तक के मेंढक होते हैं। वीडियो में दिख रहा मेंढक भी वजनी लगता है लेकिन पतंगे की दृढ़ इच्छाशक्ति के आगे वह घुटने टेक देता है। इससे वो चर्चित कहावत भी चरितार्थ होती है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है।

वीडियो के आखिरी हिस्से में दिखता है कि मेंढक बेचैन हो जाता है। वह तड़पने लगता है लेकिन छोटा सा पतंगा उसे ऊपर उड़ा ले जाता है। जाहिर है कुछ समय बाद वजन ज्यादा होने से मेंढक गिर गया होगा लेकिन यह वीडियो में नहीं है।