छत्तीसगढ़ : पति की अय्याशी से तंग महिला ने की खुदकुशी, कई महिलाओं से थे संबंध,पत्नी को बोलता था-घर से निकलो; पिता ने खोली बेटे की पोल

दुर्ग I छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक महिला ने अपने पति की अय्याशी के चलते खुदकुशी कर ली। पत्नी के होते हुए भी आरोपी के कई महिलाओं से संबंध थे। पत्नी उसे ऐसा करने से मना करती तो वह उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। पुलगांव पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। पूरा मामला कोनारी गांव का है।

पुलगांव पुलिस के मुताबिक 31 वर्षीय रीनू साहू ने 4 महीने पहले 31 जुलाई को अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। घटना के बाद पति गजेंद्र साहू ने पुलिस को कुछ और ही कहानी बताई। इससे पुलिस उसकी खुदकुशी का कारण नहीं जान पा रही थी। पुलिस खुदकुशी का मामला दर्ज कर जांच कर रही थी।

इधर बयान के दौरान आरोपी गजेंद्र के पिता विक्रम साहू ने आत्महत्या के रहस्य से पर्दा उठाया। उन्होंने बताया कि उनका बेटा गजेंद्र साहू अय्याश किस्म का आदमी है। उसका कई दूसरी महिलाओं से अवैध संबंध हैं। यह बात जब उसकी बहू रीनू को पता चली तो उसने उन्हें यह बात बताई और पति का विरोध शुरू किया। इस बात को लेकर गजेंद्र उससे मारपीट करता था। उसकी प्रताड़ना से तंग आकर रीनू ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है।

मोबाइल पर दूसरी महिलाओं से करता था बातें
रीनू के मायके वालों के बयान लिए गए तो बिसनी बाई साहू, संतूराम साहू, भुवन साहू, भगवान दास साहू और गैंदलाल साहू ने भी रीनू की मौत के लिए उसके पति को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने भी बताया कि गजेंद्र साहू अपनी पत्नी रीनू साहू से हमेशा विवाद कर मारपीट करता था। काम से वापस लौटने के बाद वो अपनी पत्नी को समय देने की जगह मोबाइल पर दूसरी महिलाओं से बात करता था। रीनू पूछती थी तो उन महिलाओं की फोटो दिखाकर बोलता था कि वो उनसे प्यार करता है।
घुट-घुट कर रहती थी रीनू
रीनू अपने पति की अय्याशी से काफी परेशान थी। वह अपने सामने अपने पति को दूसरी महिलाओं से बात करते देखकर घुट-घुट कर रहती थी। अगर वह गजेंद्र को मना करती तो वो उससे मारपीट करता था। कई बार ये मामला समाज में भी पहुंचा था। सामाजिक बैठक भी बुलाई गई, लेकिन पति नहीं माना। वो रीनू को आत्महत्या करने या घर से निकल जाने के लिए उकसाता था। इससे उसने खुदकुशी कर ली।