WhatsApp: व्हाट्सएप के इंडिया हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, मेटा के सार्वजनिक नीति निदेशक ने भी छोड़ी कंपनी

नईदिल्ली I इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के इंडिया हेड अभिजीत बोस ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अभिजीत के साथ मेटा इंडिया के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है। अचानक दोनों इस्तीफों के बाद कंपनी ने भारत में व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के निदेशक शिवनाथ ठुकराल को भारत में मेटा के सभी प्लेटफॉर्म के लिए पब्लिक पॉलिसी निदेशक बनाया गया है।

बता दें कि मेटा ने अपनी कंपनी में छंटनी की घोषणा के एक हफ्ते के अंदर ही दुनियाभर में लगभग 11,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी छंटनी थी। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में ही भारत में मेटा प्रमुख अजीत मोहन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वह मेटा के प्रतिद्वंद्वी स्नैपचैट में शामिल हुए हैं।

व्हाट्सएप हेड विल कैथकार्ट ने इस्तीफे पर जानकारी देते हुए कहा, मैं भारत में व्हाट्सएप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में अभिजीत बोस के जबरदस्त योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके उद्यमशीलता अभियान ने हमारी टीम को नई सर्विस प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है। व्हाट्सएप देश के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि बोस के पद पर जल्दी ही नियुक्ति की जाएगी। 

वहीं राजीव अग्रवाल के इस्तीफे के बाद कंपनी ने एक बयान में कहा कि राजीव अग्रवाल ने नए अवसर के लिए पद छोड़ने का फैसला किया है। पिछले एक साल में, उन्होंने देश में डिजिटल समावेशन को बढ़ावा देने के लिए यूजर्स-सुरक्षा, गोपनीयता और GOAL जैसे कार्यक्रमों को बढ़ाने के क्षेत्र में हमारी नीति-आधारित पहल का नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह महत्वपूर्ण नीति और नियामक हितधारकों के साथ सक्रिय जुड़ाव का नेतृत्व कर रहे हैं।