IPL 2023 Auction: इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है प्रीति जिंटा की पंजाब, पर्स में वापस आ जाएंगे 29 करोड़

नईदिल्ली I बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स आईपीएल में अब तक कोई खिताब नहीं जीत सकी है। हर साल नीलामी में सबसे ज्यादा बदलाव भी पंजाब की टीम ही करती है। केएल राहुल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। जिसके बाद पिछले सीजन मयंक अग्रवाल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई लेकिन वह भी कोई कमाल नहीं कर सके।

इन तीन खिलाड़ियों को रिलीज करेगी पंजाब

नीलामी से पहले मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज़ किया जाना तय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 मिनी-ऑक्शन से पहले पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल (14 करोड़ रुपये), ओडियन स्मिथ (6 करोड़ रुपये) और शाहरुख खान (9 करोड़ रुपये) को रिलीज करने के लिए तैयार हैं। शिखर धवन को पहले ही अगले सीजन के लिए कप्तान बना दिया गया है।

नीलामी में नए खिलाड़ियों पर लगाएंगे दांव

हर बार की तरह इस साल पंजाब की टीम नीलामी में कई बड़े खिलाड़ियों को दांव खेल सकती है। पंजाब की नजर इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले बेन स्टोक्स पर भी होगी। मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ और शाहरुख खान को रिलीज करने के बाद टीम के पास 29 करोड़ रुपये वापस आ जाएंगे। इस पैसों का इस्तेमाल पंजाब की टीम दूसरे खिलाड़ियों को खरीदने में लगा सकती है।

काफी मजबूत नजर आती है टीम

पंजाब की बात करें तो उसके पास कागिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज हैं। वहीं स्पिन विभाग में राहुल चाहर ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। बल्लेबाजी में टीम के पास शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, ज़ॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज मौजूद हैं। पंजाब की टीम की कोशिश इस नीलामी में कुछ मैच विनर खिलाड़ी को जोड़कर टीम को और मजबूत बनाने की होगी।