6 महीने तक मैदान से दूर, World Cup में की कॉमेंट्री, अब इंग्लैंड को बनाया चैंपियन

नईदिल्ली I इंग्लैंड ने आखिर साबित कर दिया है कि क्यों वह मौजूदा वक्त में सीमित ओवरों में दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम है. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड ने हर उम्मीद पर खरा उतरते हुए पाकिस्तान को फाइनल में हराया और खिताब अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड की इस खिताबी जीत का स्टार वो खिलाड़ी रहा, जो पिछले साल चोट के कारण विश्व कप खेल भी नहीं पाया था.

इंग्लैंड के बाएं हाथ के ऑलराउंडर सैम करन इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो साबित हुए. इस मीडियम पेसर ने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जिसमें मोहम्मद रिजवान, शान मसूद और मोहम्मद नवाज को अपना शिकार बनाया.

फाइनल में इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. लेकिन इस पूरे विश्व कप में सैम करन गेंद से शानदार प्रदर्शन करते रहे और 13 विकेट के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए.

सैम करन ने विश्व कप में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन भी किया. अफगानिस्तान के खिलाफ करन ने सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे. करन इस पूरे विश्व कप में आखिरी ओवरों में इंग्लैंड के लिए न सिर्फ किफायती गेंदबाजी कर रहे थे बल्कि विकेट भी चटका रहे थे.

हालांकि, करन के लिए यहां तक पहुंचना इतना आसान नहीं था क्योंकि वह पिछले साल चोट के कारण टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाए थे. उस टूर्नामेंट में वह इंग्लैंड के चैनल के लिए कॉमेंट्री कर रहे थे. करन ने करीब 6-7 महीने तक मैदान से दूर रहने के बाद मई में घरेलू क्रिकेट से वापसी की थी और अब इंग्लैंड को दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बना दिया.