पाकिस्तान की हार के बाद शमी ने छिड़का नमक, कहा-मिल गया कर्मों का फल

नईदिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का कमबैक करने वाली पाकिस्तान की टीम तमाम संयोगों के बावजूद खिताब अपने नाम नहीं कर सकी. फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया और दूसरी बार यह खिताब जीता. इसके साथ ही मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान 30 साल पुराना इतिहास दोहराने का मौका चूक गया. इस हार से पाकिस्तान में शोक का माहौल है. दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर अपना दुख जताया तो भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उन्हें ‘कर्म’ याद दिलाए.

पाकिस्तान को जीत का दावेदार समझा जा रहा था. टीम ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. पाकिस्तानी फैंस और दिग्गज के लिए इस हार को पचाना काफी मुश्किल है और सोशल मीडिया पर वह अपनी निराशा जाहिर की. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की इसी मैदान पर अपने देश के महान क्रिकेटर इमरान खान की उपलब्धि (1992 की 50 ओवर की विश्व कप विजेता टीम) की बराबरी करने की तमन्ना पूरी नहीं हो सकी.

अख्तर के जख्म पर शमी ने छिड़का नमक

शोएब अख्तर ने इस हार के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर कुछ कैप्शन नहीं लिखा बस टूटे हुए दिल की इमोजी पोस्ट की. इसपर जवाब देते हुए मोहम्मद शमी ने लिखा, ‘माफ करना भाई यह कर्मा है.’ इस ट्वीट के साथ शमी ने अख्तर के जख्मों पर नमक छिड़क दिया.

शमी ने की पाकिस्तान की गेंदबाजी की तारीफ

शोएब अख्तर ने , ‘पाकिस्तान वर्ल्ड कप हार गया लेकिन टीम ने शानदार खेल दिखाया. आप कहीं नहीं थे फिर भी फाइनल खेला. मैच का टर्निंग पॉइंट था शाहीन अफरीदी का चोटिल होना. कोई बात नहीं हमें यहां से सिर नहीं गिराने. जैसे बेन स्टोक्स ने पांच छक्के खाकर हराया था पहले वर्ल्ड कप और आज जीत दिला दी. हम भी भारत में ट्रॉफी उठाएंगे.’ शमी ने शोएब को चिढ़ाने के बाद पाकिस्तान की तारीफ भी की. उन्होंने लिखा, ‘मुबारक जॉस बटलर और इंग्लैंड. आप इस जीत के हकदार थे. बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेली. पाकिस्तान की तरफ से अच्छी गेंदबाजी की.’