मिड-डे-मील में मिला कीड़ा, छात्रों ने की शिकायत तो प्रिंसिपल बोला- इसमें विटामिन है..चुपचाप खा लो

पटना I बिहार के वैशाली जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक स्कूल के मिड-डे-मील (मध्याह्न भोजन) कीड़े मिले तो बच्चों ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की। लेकिन, प्रिंसिपल ने इस पर कार्रवाई के बजाए बच्चों से कहा कि कीड़ों में विटामिन होता है, इसे चुपचाप खा लो। यही नहीं, छात्रों ने जब इसे खाने से इनकार किया तो प्रिंसिपल ने उनमें से एक छात्रा का हाथ तोड़ दिया। इसके बाद स्कूल में जमकर हंगामा हुआ। मामले की जांच शिक्षा विभाग द्वारा कराई जा रही है।

दरअसल, ये मामला जिले के लालगंज अततुल्लाहपुर स्थित एक मिडिल स्कूल का है। छात्रों को शनिवार को मिड-डे-मील परोसा गया। जैसे ही छात्रों ने खाना शुरू किया तो उन्हें चावल में कीड़े नजर आए। छात्रों ने इसकी स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद मिसवाउद्दीन से की। लेकिन, प्रिंसिपल ने छात्रों से कहा, कीड़े में विटामिन होता है, चुपचाप खा लो। प्रिंसिपल का ये जवाब सुनकर छात्र दंग रह गए। छात्रों ने इसे खाने से मना किया तो प्रिंसिपल ने छात्रों को पीटना शुरू किया। इनमें एक छात्रा का हाथ टूट गया।

इसके बाद जैसे ही मामले ने तूल पकड़ा तो जिस छात्रा का हाथ टूटा था, उसके परिजन स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा किया। इसके बाद यह मामला शिक्षा विभा के पास पहुंचा तो वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम को जांच के लिए स्कूल भेजा। 

इस टीम में शामिल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परशुराम सिंह ने बच्चों से बात की और जिस छात्रा का हाथ टूटा, उसकी मेडिकल रिपोर्ट भी देखी। जांच टीम ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि इसकी जांच की जा रही है। मारपीट का आरोप सही निकलता है, तो प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।