7 बुजुर्ग टीम में रहेंगे तो दिक्कत तो होगी ही, भारत की हार पर जडेजा का रोहित पर तंज

नईदिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की शर्मनाक हार का ठीकरा कप्तान रोहित शर्मा के सिर पर फोड़ा जा रहा है. रोहित इस वर्ल्ड कप में न तो बल्ले से चले न ही कप्तानी से कुछ खास कर पाए. टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से बुरी तरह हारी जिससे देश भर के फैंस के साथ-साथ दिग्गज खिलाड़ी भी नाराज हैं. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा इस हार के बाद काफी भड़के हुए हैं और उन्होंने रोहित शर्मा को जमकर खरी-खोटी सुनाई.

रोहित शर्मा को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की जिम्मेदारी दी गई थी. एक साल बाद भी भारत की कहानी बदली नहीं है. वह पिछले साल भी 10 विकेट से हारी और पहले ही राउंड में बाहर हो गई इस साल सेमीफाइनल में उसे शर्मनाक हार मिली. अजय जडेजा ने रोहित पर तंज कसते हुए उन्हें हार का कारण बताया.

अजय जडेजा ने रोहित को कहा बुजुर्ग

अजय जडेजा ने कहा, ‘मैं एक ही बात बोलूंगा जो रोहित शर्मा को चुभेगी. अगर किसी कप्तान को एक टीम बनानी है तो उसे पूरे साल टीम के साथ रहना चाहिए. पूरे साल में रोहित शर्मा कितने दौरे पर गए हैं. यह मैं अभी नहीं कह रहा पहले भी कह चुका हूं. आपने टीम बनानी है और आप ही साथ नहीं रहते. कोच भी न्यूजीलैंड नहीं जा रहे.’ उन्होंने आगे कहा, ‘घर में एक ही बुजुर्ग होना चाहिए, सात बुजुर्ग होंगे तो भी दिक्कत है.’ टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को कई दौरों पर आराम दिया गया था. वहीं अब जब टीम को न्यूजीलैंड जाना है तो वहां भी रोहित और टीम के कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया है.

माइकल वॉन ने भी उठाए सवाल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने 2011 में घरेलू धरती पर विश्व कप जीतने के बाद कोई उपलब्धि हासिल नहीं की है और सीमित ओवरों की क्रिकेट के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम रही है. उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने पुरानी शैली का क्रिकेट खेला. वॉन ने द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में कहा, भारत इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली सीमित ओवरों की टीम है.