भारत की हार से मुझे बुरा नहीं लगा, लेकिन…, टी-20 वर्ल्ड कप में करारी शिकस्त पर बोले शशि थरूर

नईदिल्ली I टी-20 वर्ल्ड कप में गुरुवार (10 नंवबर 2022) को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को बुरी तरह पटखनी दी. इसका शोर हर जगह सुनाई दे रहा है. इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने टीम इंडिया की इस बार नाराजगी जाहिर की है और एक ट्वीट किया है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि मुझे इस बात का दुख नहीं है कि भारत ये मैच हार गया है. हार और जीत खेल का हिस्सा हैं, लेकिन मुझे इस बात का बुरा लगा है कि भारत के खिलाड़ियों ने जीतने के लिए पूरी कोशिश भी नहीं की. उन्होंने भारत की हार के तुरंत बाद एक ट्वीट करके अपनी ये भावना जाहिर की है. आपको बता दें कि भारत इस हार के बाद खिताबी मुकाबले से बाहर हो गया है.

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की करारी हार

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी है. भारत को 10 विकेट से हराने के साथ ही इंग्लैंड ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है, जहां उनका सामना रविवार को पाकिस्तान से होने वाला है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 168 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 16 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पहले ओवर से ही अपने इरादे साफ कर दिए थे और उन्होंने भारतीय गेंदबाजों पर लगातार आक्रमण किए. पावरप्ले में ही इंग्लिश टीम ने 63 रन बना लिए थे और उनका यह आक्रमण लगातार जारी रहा. शुरुआत में हेल्स ने अधिक आक्रमण किया और बटलर ने केवल ढीली गेंदों पर ही अपने हाथ खोले. हालांकि धीरे-धीरे बटलर भी अपने रंग में आए और उन्होंने भी आक्रामक शॉट लगाने शुरू कर दिए. बटलर ने 49 गेंदों में 80 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं हेल्स ने भी 47 गेंदों में 86 रनों की नाबाद पारी खेली.