छत्तीसगढ़ : 7 साल की बच्ची से रेप, पटाखे का लालच देकर अपने साथ ले गया था आरोपी; पुलिस ने किया गिरफ्तार

बालोद I बालोद जिले के डौंडी थाना क्षेत्र में बुधवार को 7 साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। आरोपी राहुल कुमार मौर्य (19 वर्ष) ने पटाखे का लालच देकर बच्ची के साथ रेप किया। बच्ची रोते-रोते अपने घर पहुंची और परिजनों को अपने साथ गलत होने की जानकारी दी। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी 7 साल की बेटी को आरोपी राहुल पटाखे का लालच देकर अपने साथ ले गया। अपने घर ले जाकर उसने बच्ची के साथ रेप किया। बच्ची घर पहुंची, तो उसकी हालत बहुत खराब थी। उसके अंगों से खून बह रहा था। जिसके बाद उन्होंने उससे पूछा, तो बच्ची ने पूरी बात बताई। वे तुरंत बच्ची को लेकर डौंडी थाने में गए और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया।

थाना प्रभारी डौंडी उप निरीक्षक कैलाशचंद्र मरई ने बताया कि आरोपी राहुल कुमार मौर्य के खिलाफ IPC की धारा 363, 376 AB भादवि 4, 5 (m) पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी को विशेष सत्र न्यायाधीश (पॉक्सो एक्ट) के सामने पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरोपी ग्राम अवारी केंवटपारा थाना डौंडी का निवासी है।

विशेष टीम की गई तैयार

बालोद पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने महिला अपराध के मामलों में पुलिस को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में भी एसपी के निर्देशन और ASP हरीश राठौर के मार्गदर्शन में विशेष टीम तैयार की गई। जिसके बाद टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। टीम में डौंडी थाना प्रभारी कैलाशचंद्र मरई, प्रधान आरक्षक ज्ञानेश चंदेल, विष्णु तारम, आर. आर. युगल किशोर लोहले, आरक्षक पवन कुमार मेश्राम, आर खिलावन सिन्हा, महिला आरक्षक माधुरी लाटिया शामिल रहीं।