रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए फिट, पंत-कार्तिक पर दिया बड़ा अपडेट

नईदिल्ली I टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं. रोहित शर्मा मंगलवार को प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे. थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट रघु की गेंद रोहित शर्मा के हाथ पर लग गई थी जिसके बाद उन्हें काफी दर्द में देखा गया था हालांकि इसके बाद उन्होंने प्रैक्टिस फिर शुरू कर दी थी. अब रोहित शर्मा ने अपनी चोट को लेकर अपडेट दी है. रोहित शर्मा ने कहा कि वो पूरी तरह फिट हैं और सेमीफाइनल में खेलेंगे.

रोहित शर्मा ने कहा, ‘मुझे मंगलवार को गेंद लगी थी लेकिन अब सही लग रहा है. थोड़ा सा हाथ पर निशान बना था लेकिन अब बिल्कुल सही है.’ रोहित शर्मा ने इसके अलावा दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के मुद्दे पर भी बड़ी बात कही. कौन प्लेइंग इलेवन में खेलेगा ये बात उन्होंने साफ नहीं की.

कार्तिक और पंत में से कौन खेलेगा सेमीफाइनल?

रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक के सेलेक्शन के मुद्दे पर रोहित शर्मा ने कहा कि वो दोनों समीकरण में रहेंगे. रोहित शर्मा ने साफतौर पर नहीं बताया कि प्लेइंग इलेवन में खेलेगा कौन. वैसे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत को कार्तिक पर तरजीह मिल सकती है. कार्तिक इस टूर्नामेंट में फेल रहे हैं और बतौर बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आता है.

सूर्यकुमार के कायल रोहित

रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव की भी जमकर तारीफ की. सूर्या पर रोहित बोले, ‘सूर्यकुमार को हर हालात में खुलकर खेलने की आदत है. चाहे स्कोर 10 रन पर 2 विकेट हो या 100 रन पर 2 विकेट उन्हें फर्क नहीं पड़ता. सूर्यकुमार को दबाव पसंद है. उन्हें अतिरिक्त दबाव में खेलने में और मजा आता है. उनकी सीमा असीमित है.’ साथ ही रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि सूर्यकुमार यादव को बड़े मैदान पसंद हैं क्योंकि छोटे मैदान पर उन्हें गैप्स नजर नहीं आते.

इंग्लैंड है मजबूत विरोधी-रोहित

रोहित ने इंग्लैंड को एक मजबूत विरोधी बताया. उनके मुताबिक इंग्लिश टीम खतरनाक है और वो किसी को भी हरा सकते हैं. साथ ही रोहित शर्मा ने कहा, ‘नॉक आउट मैचों में प्रदर्शन करना अहम है लेकिन ये आपके करियर के बारे में सबकुछ नहीं बताता. एक खराब नॉक आउट मैच से आप खिलाड़ी के पूरे करियर को खराब नहीं बता सकते.’