T20 WC: डिविलियर्स की भविष्यवाणी- फाइनल में भी नहीं पहुंचेगा पाकिस्तान, भारत बनेगा विश्व विजेता 

एबी डिविलियर्स

मुंबई। टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी के मैदान में खेला जाएगा। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से है। सेमीफाइनल मैच से पहले ही दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने विश्व कप जीतने वाली टीम की भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम इस बार टी20 विश्व कप अपने नाम करेगी। 

भारत में एक इवेंट के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हरा देती है तो उसका फाइनल जीतना तय है। 

डिविलियर्स ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच टी20 विश्व कप का फाइनल मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर दूसरी बार यह टूर्नामेंट जीतेगी। भारत के सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। लोकेश राहुल ने भी अहम मौकों पर रन बनाए हैं। टीम के सभी बल्लेबाज बहुत प्रतिभाशाली हैं। उम्मीद करता हूं कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम अच्छा खेल दिखाएगी। इस टूर्नामेंट में यह भारत के लिए सबसे मुश्किल मैच होगा। अगर भारतीय टीम सेमीफाइल में इंग्लैंड को हराती है तो विश्व कप जीतेगी।  

दूसरी बार चैंपियन बन सकता है भारत
भारतीय टीम ने साल 2007 में फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहला विश्व कप जीता था। इसके बाद से यह टीम कभी चैंपियन नहीं बनी है। साल 2014 में भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा 2016 में यह टीम सेमीफाइनल में भी बाहर हुई थी। 

इस बार भारतीय टीम शानदार लय में है और ग्रुप स्टेज में चार मैच जीतने वाली एकमात्र टीम है। भारत ने आठ अंक हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई है और अब टीम इंडिया की कोशिश बाकी दोनों मुकाबले जीतकर फिर से चैंपियन बनने पर होगी। अब तक वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है, जो दो बार टी20 विश्व कप जीत चुकी है।