जांजगीर : देसी शराब की बोतल में मिला सांप, ग्राहक ने जैसे ही ढक्कन खोला तो उड़ गए होश, एक महीने में दूसरी ऐसी घटना

जांजगीर -चांपा I छत्तीसगढ़ के जांजगीर -चांपा जिले के पामगढ़ में देसी शराब की बोतल में जहरीला मरा हुआ सांप मिलने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। इधर ग्राहक शराब दुकानदार के पास जाकर शिकायत की है। मामला पामगढ़ के देसी शराब दुकान का है। बोतल के अंदर मरे हुए सांप की पहचान करैत के रूप में हुई है।

सोनसरी निवासी वीरेंद्र दास अपने साथी के साथ पामगढ़ के देसी शराब दुकान में शराब लेने के लिए पहुंचा था। वहां से उसने देशी शराब की बोतल खरीदी और पीने के लिए पास में ही बैठ गया। उसने जैसे ही शराब की बोतल खोली, उसके अंदर मरा हुआ सांप दिखाई दिया। उसने तुरंत बोतल का ढक्कन बंद कर दिया और अपने दोस्त को भी बोतल दिखाई। उसका दोस्त भी शराब के बोतल के अंदर सांप देखकर हैरान रह गया।

सेल्समैन बोला जानकारी नहीं है…

वीरेंद्र दास और उसके साथी ने बाकी के लोगों को भी सांप वाली शराब की बोतल दिखाई। इसके बाद सभी दुकान में इकट्ठा हो गए। पामगढ़ के देसी शराब दुकान के सेल्समैन शिव दयाल बर्मन ने बताया कि शराब पेटी में भरकर आता है। उसमें सील लगी हुई होती है। उन्होंने कहा कि, ये शराब भी जांजगीर के वेयर हाउस से आई है। बोतल पर 14 अक्टूबर 2022 की सील लगी हुई है। सांप उसके अंदर कैसे आया और सीलबंद करते वक्त किसी की नजर उस पर क्यों नहीं पड़ी, इस बारे में सेल्समैन ने जानकारी होने से इनकार कर दिया।

शराब की बोतल में सांप से हड़कंप

शराब खरीद रहे लोगों का कहना है कि,अगर सीलबंद बोतल से भी इस तरह सांप या अन्य कीड़े-मकोड़े निकलेंगे, तो उनकी जान को इससे खतरा हो सकता है। बोतल में बंद मरे हुए सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हालांकि मरे हुए सांप की बोतल को सेल्समैन ने न तो वापस लिया और न तो ग्राहक को उसके पैसे ही लौटाए। इसके बाद ग्राहक बोतल को लेकर अपने गांव वापस चला गया।

फिलहाल मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, लेकिन सहायक आयुक्त आबकारी विभाग दिनकर वासनिक ने कहा है कि उन्हें मामले की जानकारी हुई है। टीम गठित कर जांच के लिए सोनसरी गांव भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कोरबा में शराब की बोतल में मिला था मेंढक

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में शराब की बोतल में मरा मेंढक मिलने का मामला सामने आया था। जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था। हरदी बाजार में संचालित देसी शराब दुकान से शख्स शराब लेकर गया था। बोतल में मरा मेंढक दिखने के बाद ग्राहक ने इसकी शिकायत दुकान के सेल्समैन से की, जिसके बाद उसे दूसरी नई शराब की बोतल दी गई थी।

शराब प्रेमी के उड़ गए होश

शख्स आनन-फानन में दुकान से तो शराब की बोतल ले गया था। जब बाद में उसने बोतल देखा तो उसके भी होश उड़ गए थे। बोतल में मरा मेंढक था। ग्राहक कुछ और लोगों के साथ मिलकर शराब की दुकान पहुंचा और शराब की बोतल में मेंढक होने की जानकारी दी। इधर अब सील पैक शराब की बोतल में मेंढक मिलने की घटना के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे। ऐसे में अब शराब की बोतल में सांप मिलने से हड़कंप मच गया है।