T20 WC: एबी डिविलियर्स ने भी माना सूर्यकुमार हैं नए ‘मिस्टर 360’, पढ़ें अफ्रीकी दिग्गज ने क्या कहा

सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स

मेलबर्न। जिम्बाब्वे के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के स्कूप शॉट ने दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को अपना दिवाना बना दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ओवर में सूर्यकुमार ने ऑफ स्टंप के बाहर वाइड जा रही गेंद को स्कूप कर फाइन लेग के ऊपर से छक्के के लिए भेजा था। इसके बाद से सोशल मीडिया पर एक बार फिर ‘मिस्टर 360’ को लेकर बहस छिड़ गई। मिस्टर 360 उस खिलाड़ी को कहा जाता है जो मैदान के किसी भी कोने में छक्का लगाने में माहिर हो। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इसमें माहिर माने जाते थे।

अब दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार के नाम से इस उपाधि को जोड़ा जा रहा है। हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के बाद जब सूर्यकुमार से इस बारे में पूछा गया कि क्या वह वाकई ‘मिस्टर 360’ हैं? साथ ही उनसे डिविलियर्स से तुलना के बारे में पूछा गया। इस पर सूर्यकुमार ने जवाब दिया- दुनिया में सिर्फ एक (डिविलियर्स) 360 डिग्री प्लेयर है और मैं कोशिश करूंगा कि मैं उनकी तरह खेल सकूं।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव – फोटो : सोशल मीडिया 

अब उनके इस बयान पर डिविलियर्स की प्रतिक्रिया सामने आई है। डिविलियर्स ने सूर्यकुमार के इस बयान पर जवाब देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- आप जल्द ही इस मुकाम (मिस्टर 360) तक पहुंच रहे हैं और आपमें उससे आगे निकलने की क्षमता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ आपने शानदार बल्लेबाजी की।

भारत ने रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ग्रुप स्टेज के मैच में 25 गेंदों पर नाबाद 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। अपनी पारी में सूर्या ने छह चौके और चार छक्के जड़े थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 244 का रहा था। सूर्यकुमार की यह इस टूर्नामेंट की तीसरी फिफ्टी रही। इससे पहले वह नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ चुके हैं। भारत को अब 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में सेमीफाइल खेलना है। लोगों को सूर्यकुमार से एकबार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी।