छत्तीसगढ़ः भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए पहुंचे पीसीसी चीफ मरकाम,सभी नेताओं को पार्टी प्रत्याशी को जिताने का दिलाया संकल्प

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कार्यकर्ताओं-नेताओं को पार्टी प्रत्याशी को पूर्ण समर्थन देने का संकल्प दिलाया। - Dainik Bhaskar

भानुप्रतापपुर। विधानसभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस में सोमवार को दिन भर रायशुमारी का दौर चला। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने तेलंगाना से लौटकर वहां स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं को हाथ उठाकर संकल्प दिलाया कि पार्टी के घोषित उम्मीदवार को जिताने के लिए सभी पूरे समर्पण से काम करेंगे।

दोपहर में भानुप्रतापपुर पहुंचे मोहन मरकाम का स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग के अलावा ब्लॉक, सेक्टर और बूथ स्तर के पदाधिकारियों के साथ लंबी बैठक हुई। दिन भर की बैठक में दिवंगत विधायक मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी, बिरेश ठाकुर, विजय ठाकुर, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, सुनाराम तेता के नाम दावेदारों के रूप में सामने आये हैं। मोहन मरकाम ने कहा, विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी क्षेत्र के विकास के पूरी तरह समर्पित थे। यहां के मतदाता स्वर्गीय मंडावी को श्रद्धांजलि स्वरूप कांग्रेस के प्रत्याशी को विजयी बनायेंगे ताकि क्षेत्र के विकास का सपना पूरा किया जा सके। सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जनता के बीच सरकार की योजनाओं को लेकर जाना है।

बैठक में जिले के सभी महत्वपूर्ण नेता शामिल हुए।

बैठक में जिले के सभी महत्वपूर्ण नेता शामिल हुए।

कल कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में तय होगा प्रत्याशी

प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आठ नवम्बर को प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सात नवम्बर की शाम को शिमला से लौटेंगे। वहीं प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी सात नवम्बर की शाम रायपुर पहुंच रहे हैं। आठ नवम्बर को सुबह 11 बजे राजीव भवन में चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम रायशुमारी से आये नाम भी रखेंगे। चर्चा के बाद तय नाम को लेकर पुनिया उसी दिन शाम को दिल्ली रवाना हो जाएंगे, ताकि राष्ट्रीय नेतृत्व से उसका अनुमोदन करा सकें।

10 नवम्बर से शुरू होगा नामांकन

भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक मनोज कुमार मंडावी की 16 अक्टूबर की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उसके बाद इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने शनिवार को बताया, भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए अधिसूचना 10 नवम्बर को जारी कर दी जाएगी। इसी के साथ नामांकन शुरू होगा। 17 नवम्बर तक मतदान की अंतिम तिथि होगी। नया विधायक चुनने के लिए पांच दिसम्बर को मतदान होगा। आठ दिसम्बर को मतगणना होगी और परिणाम घोषित किया जाएगा।