कोरबाः वक्फ बोर्ड को दान में दी गई जमीन पर रातों-रात अवैध निर्माण, प्रशासन ने चलवाया बुलडोजर 

कोरबा। जिले के कटघोरा नगरपालिका के पास वक्फ बोर्ड की जमीन पर स्थगन आदेश के बाद भी निर्माण करने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। बोर्ड के सदस्यों ने एसडीएम से शिकायत कर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की थी। जिस पर जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को तोड़ा।

वक्फ बोर्ड के सदस्यों और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने SDM कौशल प्रसाद तेंदुलकर को अवैध निर्माण की जानकारी दी थी। सदस्यों ने कहा था कि वक्फ बोर्ड की जमीन का मामला कोर्ट में लंबित है। इस पर न्यायालयीन प्रक्रिया चल रही है। इस पर दो बार कोर्ट स्टे लगा चुकी है। इसके बावजूद ज्योति त्रिवेदी नाम की महिला जमीन पर अवैध निर्माण करवा रही है। यह पहली बार नहीं है कि महिला जमीन पर अवैध निर्माण करवा रही है। इससे पहले भी वो ऐसा कर चुकी है, तब उसकी शिकायत तहसीलदार के पास की गई थी।

नगरपालिका ने भी महिला को अवैध निर्माण बंद करने का नोटिस भेजा था। इसके बावजूद उसने निर्माण नहीं रोका। इधर शिकायत मिलने पर SDM कौशल प्रसाद तेंदुलकर खुद तहसीलदार केके लहरे और CMO के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने महिला से पूछताछ भी की। इस बीच दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद SDM ने CMO को अवैध निर्माण तोड़ने का आदेश जारी किया।

कटघोरा तहसीलदार केके लहरे ने बताया कि महिला ज्योति त्रिवेदी रातोंरात वक्फ बोर्ड को दान में दी गई जमीन पर बाउंड्रीवॉल बनवाकर इस पर कब्जा करने की कोशिश कर रही थी। जांच करने पर वक्फ बोर्ड की शिकायत सही पाई गई। जिस पर नगर निगम और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की।