पाकिस्तान लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में, बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया, शाहीन अफरीदी चमके 

एडिलेड। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सुपर-12 के अपने अंतिम मैच में पांच विकेट से हरा दिया। एडिलेड में पाकिस्तान ने 128 रन के लक्ष्य को 18.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो शाहीन अफरीदी रहे। अफरीदी ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहम मैच में तीन विकेट चटकाए थे। पाकिस्तान की बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह लगातार दूसरी बार अंतिम-4 में जगह बनाने में सफल रही है। पिछली बार सेमीफाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन बनाए। उसके लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। आफिफ हुसैन ने नाबाद 24 रन और सौम्य सरकार ने 20 रन बनाए। लिटन दास 10 रन ही बना सके। कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन खाता नहीं खोल सके। नसुम अहमद सात, मोसादेक हुसैन पांच और तस्कीन अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। शादाब खान को दो सफलता मिली। हारिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिए। 

पाकिस्तान ने 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत की। कप्तान बाबर आमज और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। रिजवान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उनके अलावा मोहम्मद हारिस ने 31, बाबर आजम ने 25 और शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाए। मोहम्मद नवाज चार और इफ्तिखार अहमद एक रन बनाकर आउट हुए। शान मसूद के साथ शादाब खान नाबाद रहे। उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। बांग्लादेश के लिए नसूम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट लिए।