AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार, अफगानिस्तान को चार रन से हराया, श्रीलंका बाहर 

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को चार रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। उसने अफगानिस्तान को हराने के साथ-साथ श्रीलंका को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पांच मैच में सात अंक हो गए हैं। न्यूजीलैंड के भी पांच मैच में सात अंक हैं। वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से आगे है। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब शनिवार को इंग्लैंड के लिए श्रीलंका के जीत की दुआ मांगनी होगी। 

अगर लंकाई टीम मैच जीत जाती है तो वह इंग्लैंड को बाहर कर देगी। श्रीलंका के चार मैच में चार अंक हैं। इंग्लैंड के चार मैच में पांच अंक हैं। श्रीलंका जीतता भी है तो उसके छह अंक होंगे। वह ऑस्ट्रेलिया के सात अंक को पीछे नहीं छोड़ पाएगा। वहीं, इंग्लैंड जीतता है तो उसके सात अंक हो जाएंगे और वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंचा जाएगा। 

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए। उसके लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 54 और मिचेल मार्श ने 45 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन ही बना सकी। राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 23 गेंद पर 48 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए। आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 22 रन बनाने थे, लेकिन वह 17 रन ही बना सका। अफगानिस्तान के लिए राशिद के अलावा गुलबदीन नायब ने 39 और रहमनुल्लाह गुरबाज ने 30 रन बनाए।