जांजगीरः प्रेमी ने कहा मर जाओ तो प्रेमिका ने दी जान, नाबालिग ने ट्रेन के सामने कूदकर कर ली थी आत्महत्या; आरोपी गिरफ्तार 

आरोपी नरेश सूर्यवंशी। - Dainik Bhaskar

नैला। जांजगीर-चांपा जिले के नैला चौकी क्षेत्र में नाबालिग प्रेमिका को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 16 वर्षीय नाबालिग लड़की अमरैयापारा जांजगीर की रहने वाली थी। प्रेमी ने प्रेमिका से कहा कि जाओ मर जाओ, तो प्रेमिका ने भी ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी।

घटना 19 जुलाई 2019 को हुई थी। नैला चौकी प्रभारी रीना कुजूर ने बताया कि 16 साल की नाबालिग लड़की का प्रेम प्रसंग नरेश सूर्यवंशी (21 वर्ष) के साथ चल रहा था। प्रेमी उसे लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। खासतौर पर प्रेमी के फोन नहीं उठाने से नाबालिग परेशान रहा करती थी। वो बार-बार इस बात की शिकायत करती थी, लेकिन युवक पर इसका कोई असर नहीं हो रहा था।

नैला चौकी क्षेत्र में हुई थी घटना।

नैला चौकी क्षेत्र में हुई थी घटना।

19 जुलाई 2019 को भी प्रेमिका ने प्रेमी को कई बार फोन किया। इसके बाद प्रेमी नरेश सूर्यवंशी ने फोन उठाया और तल्खी के साथ कहा कि जो करना है कर लो, जाओ मर जाओ। इस बात का नाबालिग प्रेमिका के मन पर बहुत गहरा असर हुआ। उसने नहरिया बाबा मंदिर के पास रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। नरेश सूर्यवंशी पर मृतका के परिजनों ने आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया।

3 साल के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

3 साल के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 306 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई। तीन साल चली जांच में प्रेमी द्वारा उकसाए जाने के कारण ही आत्महत्या करने की पुष्टि हुई। नैला चौकी प्रभारी रीना कुजूर ने मर्ग डायरी का अवलोकन कर इसकी जानकारी एसपी विजय अग्रवाल को दी। 2 नवंबर बुधवार को आरोपी प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।