मोदी सरकार पर बरसे उमर: चीन को लद्दाख में घुसने से रोक नहीं सकते, मुझे करगिल नहीं जाने देंगे

नईदिल्ली I नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दावा किया है कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के अधिकारियों ने उन्हें कारगिल जाने से रोकने की कोशिश की। उन्होंने मुझसे कहा कि यहां मत आना। उमर ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वहां (पूर्वी लद्दाख) चीन आ गया है, आप उन्हें रोक नहीं सकते, आप उन्हें वापस नहीं भेज सकते। हम केवल श्रीनगर से द्रास के रास्ते कारगिल जा रहे हैं। हम यहां शहर पर कब्जा करने के लिए नहीं थे। उमर ने द्रास में अपने समर्थकों की एक सभा को संबोधित किया।

इससे पहले, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें द्रास में कार्यकर्ताओं के समारोह में एक माइक का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई थी और लद्दाख की अपनी यात्रा के दौरान द्रास के डाक बंगले में रहने नहीं दिया गया। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि वास्तव में, एसडीएम (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) व्यक्तिगत रूप से हमारी गतिविधियों की निगरानी कर रहे थे।

केंद्र सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के बीच सदियों पुराने संबंधों को काल्पनिक रेखाएं खींचकर नहीं तोड़ सकते। उन्होंने कहा, हमारे संबंध बहुत मजबूत हैं, और ये नकली लाइनें इसे कमजोर नहीं कर सकती। हम आपका दर्द महसूस कर सकते हैं, हम जानते हैं कि आपकी उपेक्षा की जा रही है।